संसद में नवजात बच्ची को स्तनपान करा महिला सांसद ने रचा इतिहास… पूरी दुनिया बोली वाह-वाह !

ऑस्ट्रेलिया। ऑस्ट्रेलिया की एक महिला सांसद ने वहां की संसद में अपनी नवजात बच्ची को स्तनपान करा कर ऑस्ट्रेलिया की सियासत में इतिहास बना दिया, जी हां, लैरिसा वॉटर्स देश की संसद में अपने नवजात बच्चे को स्तनपान कराने वाली पहली महिला सांसद बन गई, आपको बता दें कि लैरिसा ग्रीन्स पार्टी की सांसद हैं, वो कुछ दिन पहले ही दूसरी बार मां बनी हैं, दूसरे बच्चे को जन्म देने के बाद वो पहली बार संसद पहुंची थी, वो अपने नवजात शिशु को भी अपने साथ लेकर आई थीं।

इस महिला सांसद ने अपने नवजात बच्ची को स्तनपान करा अपनी खुशी ट्विटर पर साझा की, उन्होने लिखा कि मुझे गर्व है कि मेरी बेटी Australian MPआलिया फेडरल पॉर्लियामेंट की पहली स्तनपोषित बच्ची है, हमें ऐसी और माता-पिता और महिलाएं की जरुरत है। इसके साथ ही उन्होने अपनी वो फोटो भी पोस्ट कर दी जिसमें वो अपनी बच्ची को दूध पिला रही हैं।

ऑस्ट्रेलियन सांसद के इस कदम के बाद उनकी तस्वीर पर कई लोगों ने सकारात्मक प्रतिक्रियाएं दी, एक यूजर ने लिखा कि इस खूबसूरत तस्वीर को पोस्ट करने और समाज में स्तनपान को सामान्य बात बताने में मदद करने के लिये दिल से शुक्रिया, Australian MP2दूसरे एक यूजर ने लिखा कि आप सच में लेजेंड हैं, एक अभूतपूर्व मजबूत महिला होने के लिये आभार।

आपको बता दें कि पुराने नियमों के अनुसार बच्चों को संसद में लाने पर तकनीकी रुप से प्रतिबंध था, लैरिस ने कहा कि साल 2003 में कर्स्टी मार्शल नाम की एक विक्टोरियन सांसद अपनी 11 दिन की बच्ची को संसद लेकर आई थी, Australian MP1उन्हें संसद में अपनी बच्ची को स्तनपान कराने पर पॉर्लियामेंट से बाहर कर दिया गया था, लेकिन पिछले साल ऑस्ट्रेलियाई संसद में माहौल को पारिवारिक रुप से ज्यादा मैत्रीपूर्ण बनाने के मकसद से नये नियम बनाये गए, जिसके तहत अब महिला सांसद अपने छोटे बच्चे को संसद में ला सकती हैं।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button