सपा यूपी में कभी भी चुनाव के लिए तैयार: शिवपाल यादव

up-shivpal-yadav-3तहलका एक्सप्रेस, लखनऊ। बिहार चुनाव की सरगर्मियों का असर अब यूपी में दिखने लगा है। यहां चुनाव में भले ही अभी डेढ़ साल बाकी हों लेकिन समाजवादी पार्टी ने दावा किया है कि यूपी में चुनाव के लिए वो पूरी तरह तैयार है। भाजपा का मुकाबला करने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं ने भी कमर कस ली है। यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री और सपा के वरिष्ठ नेता शिवपाल सिंह यादव ने सोमवार को डॉ. राम मनोहर लोहिया की पुण्य तिथि के मौके पर लोहिया ट्रस्ट में आयोजित कार्यक्रम के बाद मीडिया से बातचीत में साफ क दिया कि पार्टी ने साक्षात्कार के जरिए प्रत्याशियों का चुनाव भी पहले ही कर लिया है।

सपा सबसे पहले करेगी प्रत्याशियों का ऐलान

शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा पहले ही कर देगी। उन्होंने कहा कि पार्टी ने अपनी चुनावी तैयारी पहले ही शुरू कर दी थी। पार्टी ने हर विधानसभा क्षेत्रों में लोगों की राय और अपनी पार्टी की स्थिति का आंकलन किया है। प्रत्याशियों के साक्षात्कार लिए है। अब केन्द्रीय चुनाव समिति इन सभी पर विचार करने के बाद प्रत्याशियों की अंतिम सूची काफी पहले ही घोषित कर देगी ताकि प्रत्याशियों को भी चुनाव के काफी पहले से ही जमीनी स्तर पर काम करने का मौका मिल सके।

पार्टी के फोकस में हैं 172 सीटें

शिवपाल यादव ने कहा कि पार्टी फिलहाल उन 172 सीटों पर भी घ्यान केन्द्रित कर रही है जो सपा ने बहुत मामूली अंतर से हारी थी। उल्लेखनीय है कि समाजवादी पार्टी ने 2012 में 224 सीटें जीती थीं लेकिन लोकसभा चुनाव में सपा को सिर्फ पांच सीटों से ही संतोष करना पड़ा था। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में तब कुछ ताकतों के भ्रामक प्रचार के कारण ही सपा को नुकसान हुआ लेकिन इस बार समाजवादी पार्टी ऐसी ताकतों का सामना करने के लिए पूरी तरह तैयार है। उन्होंने कहा कि साम्प्रदायिक ताकतें यूपी में माहौल खराब करने की कोशिश कर रही है। लेकिन अब यूपी की जनता भी इन ताकतों को पहचान चुकी है। इसलिए अब लोग उनके बहकावे में बिल्कुल भी नहीं आएंगे।

यूपी में सपा का मुकाबला भाजपा से

एक सवाल के जवाब में शिवपाल सिंह ने स्वीकार किया कि यूपी के विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी का मुकाबला भाजपा से होगा। सपा नेता शिवपाल ने कहा कि सपा का बड़ा संगठन है और सपा की प्रदेश सरकार ने अपने सभी चुनावी वादे पूरे किए हैं। जनता भी अब जान गई है कि सपा जो कहती है उसे पूरा करती है। पार्टी कभी अपने वादे से पीछे नहीं हटती। उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों के प्रचार का कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा क्योंकि सपा कार्यकर्ता इसका सामना करने को हर तरह से तैयार हैं। समय आने पर चुनाव के नतीजे भी इसे सिद्ध कर देंगे।

सपा मुखिया पिता तुल्य हैं इसलिए कमियां बताते हैं

सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव द्वारा बार-बार अखिलेश सरकार की आलोचना किए जाने के बाबत पूछे जाने पर शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि मुलायम सिंह पार्टी के मुखिया हैं और पिता तुल्य हैं। इसलिए वह बार-बार कहीं कोई कमी है तो उसकी ओर इशारा भी करते हैं। साथ ही सरकार को मौका देते हैं कि इन कमियों को दूर किया जाए। इसीलिए प्रदेश की सपा सरकार लगातार विकास के काम कर रही है और किसी खुशफहमी में भी नहीं रहती।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button