सीट बंटवारे को लेकर जो वादा किया वह नहीं दिया: चिराग पासवान

chiragतहलका एक्सप्रेस

नई दिल्ली/पटना। बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर एनडीए की ओर से सीट बंटवारे का ऐलान किए जाने से लोजपा प्रमुख रामविलास पासवान नाराज बताए जा रहे हैं। लोजपा सांसद चिराग पासवान ने आज प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि जीतन राम मांझी के साथ हमारा कोई विवाद नहीं है और हमारी पार्टी एनडीए से अलग होने के बारे में सोच भी नहीं सकती। चिराग ने कहा कि एलजेपी के लिए सीटें मायने नहीं रखती, लेकिन हैरानी इसलिए है, क्योंकि सीट बंटवारे का जो फॉर्मूला बताया गया था वह सीट बंटवारे के एलान में नहीं दिखा।

उन्होंने कहा कि सीट बंटवारे का आधार एक समान होना चाहिए था। चिराग ने इस बात ख़बर का खंडन किया कि मांझी और कुशवाहा की पार्टी को ज़्यादा सीटें मिलने से उनकी पार्टी नाराज़ है। उन्‍होंने स्‍पष्‍ट कहा कि ‘एनडीए हमारे लिए परिवार की तरह है। लिहाजा, संख्‍या की वजह से हम गठबंधन नहीं छोड़ेंगे।’ कहा जा रहा था कि लोक जनशक्ति पार्टी प्रमुख रामविलास पासवान इस सीट बंटवारे से खुश नहीं हैं। सूत्रों का कहना है कि 40 सीटें मिलने से पासवान नाराज हैं, जबकि उन्हें ज्यादा सीटें मिलने की उम्मीद थी। सूत्रों का कहना है केंद्रीय मंत्री पासवान को लगता है कि मांझी को जरूरत से ज्यादा अहमियत दे दी गई है।

बीती देर रात भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात करने वाले चिराग पासवान ने कहा कि जिस फार्मूला के तहत पहली बार चुनाव में उतरने वाली उपेन्द्र कुशवाहा की रालोसपा को सीटों का बंटवारा किया गया था उसी फार्मूला के तहत उनकी पार्टी को भी सीटों का आवंटन होना चाहिए था। हमें इस संबंध में जिस फार्मूले की जानकारी दी गई थी वो भी कुछ और था लेकिन जब सीटों की घोषणा हुई तो यह फार्मूला बदल गया। बता दें कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के कल दोपहर सीटों की घोषणा करने के बाद घटनाक्रम काफी तेजी से बदला।

उल्‍लेखनीय है कि बिहार चुनाव के लिए हुए सीट बंटवारे के तहत बीजेपी राज्‍य में 243 में से 160 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जबकि पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी को 40 सीटें दी गई हैं। उपेंद्र कुशवाहा की राष्‍ट्रीय लोकसमता पार्टी 23 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और जीतनराम मांझी की पार्टी हिंदुस्‍तान अवाम मोर्चा (सेक्‍युलर) यानी हम के खाते में 20 सीटें गई हैं।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button