सुषमा के पति को ललित मोदी ने दिया था जॉब का ऑफर

susतहलका एक्सप्रेस ब्यूरो, नई दिल्ली। ED के ‘वॉन्टेड’ ललित मोदी को ब्रिटेन में यात्रा दस्तावेज हासिल करने में सुषमा स्वराज की मदद के कुछ महीनों बाद ही विदेश मंत्री के पति स्वराज कौशल को पूर्व IPL कमिश्नर ने अपनी एक कंपनी इंडोफिल इंडस्ट्री में बोर्ड ऑफ डायरेक्टर पद की पेशकश की थी।
ललित मोदी ने एक ई-मेल में सुषमा स्वराज के पति स्वराज कौशल को अपनी कंपनी में अपनी जगह डायरेक्टर पद देने के लिए कहा था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ललित मोदी की यह पेशकश एक तरह से स्थाई किस्म की थी। हालांकि ललित मोदी के लिए सालों तक काम कर चुके स्वराज कौशल ने ललित मोदी के ऑफर को ठुकरा दिया था। लेकिन कांग्रेस पार्टी का कहना है कि स्वराज कौशल को ललित मोदी की पेशकश विदेश मंत्री और पूर्व IPL कमिश्नर के बीच ‘गैरवाजिब नजदीकी’ थी।
BJP प्रवक्ता GVL नरसिम्हा राव ने कहा, ‘जब स्वराज कौशल ने इस पेशकश को ठुकरा दिया तो इसमें समस्या क्या है? स्वराज कौशल ने ललित मोदी के साथ अपने प्रोफेशनल रिश्तों को कभी छुपाया नहीं।’ कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जांच की मांग करते हुए कहा, ‘ललित मोदी भारत में भगोड़े हैं और उन्होंने एक मंत्री की पारिवारिक रिश्तेदार को एक पेशकश की। यह पेशकश क्यों की गई। इसकी जांच कराई जानी चाहिए।’ माना जा रहा है कि इस नई जानकारी के सामने आने से सुषमा स्वराज की मुश्किलें बढ़ेंगी। सुषमा पहले ही स्वीकार कर चुकी हैं कि वह ललित मोदी के संपर्क में थीं और ‘मानवीय आधार’ पर पूर्व IPL कमिश्नर को मदद दी गई थी। भतीजे को ब्रिटेन में दाखिला दिलाने के बदले सुषमा स्वराज ललित मोदी की मदद देने के आरोपों का सामना कर रही हैं।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button