हार के लिए धोनी ने साधा कोहली पर निशाना!

dhoni-and-viratएजेंसी 

नई दिल्ली। कानपुर वन डे में टीम इंडिया की जीत के करीब आकर फिसल गई। धोनी से जब यह पूछा गया कि आखिर हार की वजह क्या है तो उन्होंने कहा कि हार की बड़ी वजह 36 से 40वें ओवर की कमजोर बल्लेबाजी रही।

धोनी 36 से 40वें ओवर की बात कर रहे हैं ऐसे में माना जा रहा है धोनी का इशारा विराट कोहली की ओर था। क्योंकि इन ओवरों के दौरान क्रीज पर रोहित शर्मा के साथ विराट कोहली बल्लेबाजी कर रहे थे। धोनी का कहना था कि अगर इन ओवरों में ज्यादा रन बने होते तो शायद नतीजा कुछ और होता। अब रोहित ने तो 150 रनों की पारी खेली यानी यह तो कहा जा सकता है कि धोनी के इशारे पर रोहित तो नहीं थे, तो क्या धोनी ने इशारों ही इशारों मे कोहली पर निशाना साधा है।

विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस मैच में 18 गेंदों पर सिर्फ 11 रन बनाए। रोहित और कोहली के बीच 38 गेंदों में 23 रन की साझेदारी हुई। कोहली को इस वनडे में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतारा गया हालांकि ज्यादातर मैचों में वह नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हैं।

भारत को आखिर के 10 ओवर में 90 रन बनाने थे। भारत के पास 7 विकेट बाकी थे। धोनी टीम को खुद भी आखिर ओवर तक खेलने के बावजूद नहीं जिता पाए लेकिन वो मिडिल ऑर्डर की बल्लेबाजी और आर अश्विन को लगी चोट को धोनी हार की वजह बता रहे हैं।


इसके अलावा धोनी ने कहा कि भारत को गेंदबाजी में आखिरी ओवर भी महंगे पड़े। गेंदबाजी के दौरान जहां भारत ने अब्राहम डिविलियर्स (नाबाद 104) और फरहान बेहरादीन (नाबाद 35) के हाथों अंतिम पांच ओवरों में 65 रन लुटाए वहीं बल्लेबाजी के दौरान वह अंतिम पांच ओवरों में चार विकेट गंवाकर सिर्फ 40 रन ही बना सकी। रोहित शर्मा ने 150 और अजिंक्य रहाणे ने 60 रनों की पारी खेली। भारत 304 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 50 ओवरों में सात विकेट पर 298 रन बना सका।

कप्तान ने मैच के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘हमें दोनों मौकों पर अंतिम पांच ओवर महंगे पड़े। हम यह मैच जीत सकते थे और जीतना भी चाहिए था, लेकिन कुछ एक कारणों से हम हार गए। हमने बल्लेबाजी के दौरान अंतिम पांच ओवरों में खूब रन दिए। इस दौरान हमें रविचंद्रन अश्विन की कमी खली। हमारे सबसे अच्छे स्पिनर ने इस मैच में सिर्फ 4.4 ओवर फेंके। इसकी भरपाई हमें किसी और से करानी पड़ी। जो महंगा साबित हुआ।’

उल्लेखनीय है कि अश्विन साइड स्ट्रेन की वजह से सीरीज के बाकी बचे मैचों से बाहर हो गए हैं। हरभजन सिंह को उनके स्थान पर मौका दिया गया है। अपने कोटे के तीसरे ओवर की चौथी गेंद के दौरान उन्हें चोट लगी थी और वह ओवर नहीं पूरा कर सके थे। वह ओवर विराट कोहली ने पूरा किया था।

इसके आधे घंटे के बाद अश्विन ने फिर मैदान में वापसी की और एक ओवर डाला। लेकिन फिर उन्हें बाहर जाना पड़ा और वह वापसी नहीं कर सके। बोर्ड ने कहा है कि उसके डॉक्टर अश्विन की चोट का आकलन करेंगे और फिर बता सकेंगे कि वह कितने दिनों में फिट होकर टीम में वापसी कर सकेंगे।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button