आंखों के आसपास मौजूद झुर्रियों को जड़ से करे समाप्त, आज ही अपनाए हल्दी का ये उपाय

हल्दी का इस्तेमाल सौंदर्य आदि के लिए सदियों से किया जाता रहा है। आज भी ढेरों सौंदर्य पदार्थ जैसे क्रीम आदि को बनाने के लिए हल्दी का इस्तेमाल किया जाता है।कच्ची हल्दी भी चेहरे के लिए बहुत गुणकारी है। इसे चेहरे पर लगाने से चेहरे पर प्राकृतिक ग्लो आता है और दाग-धब्बे हलके हो जाते हैं।

थोड़े से कच्चे दूध में चुटकी भर हल्दी मिलाकर चेहरे और होठों पर लगाएं. दूध का मिक्सचर चेहरे के लिए प्राकृतिक क्लीनर का काम करेगा. इसके अलावा शुष्क और फटे होठों को नरम, मुलायम और गुलाबी भी बना सकता है.

एक अंडे की सफेदी में दो बूंद जैतून का तेल, एक नींबू का रस, थोड़ा सा गुलाब जल और चुटकी भर हल्दी को अच्छी तरह मिलाकर मिक्सचर चेहरे पर लगाएं. गर्दन, कुहनियों और घुटनों पर भी इसका इस्तेमाल किया जा सकता है. मिक्सचर शुष्क होने पर उसे गुनगुने पानी से धो लें. इससे आपकी शुष्क और खुरदुरी त्वचा नरम और मुलायम हो जाएगी.

हल्दी का इस्तेमाल आंखों के आसपास झुर्रियों को खत्म करने के लिए किया जा सकता है. थोड़ी सी मात्रा में गन्ने का रस और उसमें चुटकी भर हल्दी मिलाकर चेहरे पर लगाएं. झुर्रियों को गायब करने में ये कारगर उपाय साबित होगा.

 

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button