आइये जानते है, यूट्रस कैंसर के कुछ लक्षण

यूट्रस कैंसर एक ऐसी बीमारी है जो स्त्रियों को किसी भी आयु में हो सकती है। ज्यादातर 50 वर्ष से ज्यादा आयु की स्त्रियों को यूट्रस कैंसर होने का खतरा ज्यादा होता है। औरतों के द्वारा की गई लापरवाही के कारण भी यूट्रस कैंसर तेजी से बढ़ता जा रहा है। कभी कभी यूट्रस कैंसर का पता समय पर नहीं चल पाता है जिससे इसके उपचार में देर हो जाती है। आज हम आपको यूट्रस कैंसर के कुछ लक्षणों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें पहचान कर आप समय रहते इस बीमारी का उपचार करवा सकते हैं।

Image result for आइये जानते है, यूट्रस कैंसर के कुछ लक्षण

1- यूट्रस कैंसर होने पर पेट में तरल पदार्थ जैसा तत्व बनने लगता है। जो पेट की लाइनिंग को परेशान करता है। जिसके कारण सांस लेने में तकलीफ होने लगती है।

2- अगर आपको हमेशा थकान महसूस हो रही है या अधिक नींद आ रही है तो यह यूटरस कैंसर का लक्षण हो सकता है। ऐसे में फ़ौरन अपने चिकित्सक से जांच करवाएं।

3- आकस्मित लगातार यूरिन आना, यूरिन से खून आना भी यूट्रस कैंसर का इशारा हो सकता है। यूट्रस कैंसर होने पर स्त्रियों की पीठ के नीचे के हिस्से में दर्द होने लगता है। समय के साथ-साथ यह दर्द बढ़ता जाता है।

4- अगर आपको पेट के निचले हिस्से में दर्द, पेट फूलना, अपच, गैस बनना, सीने में जलन की समस्याएं हैं तो फौरन अपने चिकित्सक से संपर्क करें।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button