आम आदमी पार्टी के गुंडा विधायकों ने केजरीवाल के सामने चीफ सेक्रेटरी को पीटा, IAS एसोसिशन ने दी हड़ताल की धमकी

नई दिल्ली। दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के विधायक एक बार फिर विवादों में घिर गए हैं। आरोप है कि आम आदमी पार्टी के विधायकों ने मुख्‍यमंत्री आवास पर ना सिर्फ चीफ सेक्रेटरी अंशु प्रकाश के साथ बदसलूकी की बल्कि उनके साथ हाथापाई भी की। चीफ सेक्रेटरी के साथ हुई इस बदसलूकी के बाद IAS एसोसिएशन ने फौरन ही इमरजेंसी मीटिंग कॉल की। IAS एसोसिएशन का कहना है कि अगर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो वो काम बंद कर देंगे। हालांकि मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस तरह की किसी भी घटना से साफ इनकार किया है। दूसरी ओर इस घटना को लेकर विपक्ष ने आम आदमी पार्टी की सरकार हमले शुरु कर दिए हैं। कांग्रेस और बीजेपी नेताओं ने इस मामले में केजरीवाल से इस्‍तीफा देने की मांग की है। बीजेपी नेताओं ने केजरीवाल को गली का गुंडा करार दिया है।

अरविंद केजरीवाल के घर पर हुई इस घटना के बाद उन्‍हें और उनकी पार्टी को तगड़े विरोध का सामना करना पड़ रहा है। केजरीवाल पर चौतरफा दवाब बढ़ता ही जा रहा है। दूसरी ओर विवाद बढ़ता देख आम आदमी पार्टी के विधायकों ने भी अपने बचाव में चीफ सेक्रेटरी पर बदलसूकी का आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दे दी है। उधर, दिल्‍ली के चीफ सेक्रेटरी अंशु प्रकाश ने इस पूरे मामले की शिकायत उपराज्‍यपाल अनिल बैजल से की है। आम आदमी पार्टी के जिन विधायकों ने चीफ सेक्रेटरी अंशु प्रकाश से बदलसूकी की उसमें अमानतुल्‍ला खान के अलावा प्रकाश जरवाल और अजय दत्‍त का भी नाम शामिल है। हालांकि अमानतुल्ला चीफ सेक्रेटरी को थप्पड़ मारने के आरोप को निराधार और गलत बता रहे हैं। उनका कहना है कि चीफ सेक्रेटरी अंशु प्रकाश झूठ बोल रहे हैं। उन्‍होंने अपनी सफाई में कहा है कि उन्‍हों ने मुख्‍य सचिव के साथ कोई मारपीट नहीं की।

जानकारी के मुताबिक चीफ सेक्रेटरी अंशु प्रकाश इस पूरे मामले में आम आदमी पार्टी के विधायकों के खिलाफ क्रिमिनल केस भी दर्ज कराने की तैयारी कर रहे हैं। अंशु प्रकाश इस बात का फैसला उपराज्‍यपाल अनिल बैजल के साथ होने वाली मीटिंग के बाद लेंगे। कांग्रेस और बीजेपी ने इस घटना की कड़े शब्‍दों में निंदा की है। बीजेपी ने दिल्‍ली में केजरीवाल की सरकार को अराजक करार दिया है। इसके साथ ही दिल्‍ली में राष्‍ट्रपति शासन लगाए जाने की मांग की। जबकि कांग्रेस पार्टी का कहना है कि इस मामले में अरविंद केजरीवाल को माफी मांगनी चाहिए। दिल्‍ली बीजेपी के पूर्व अध्‍यक्ष सतीश उपाध्‍याय ने इस घटना पर सवाल खड़े करते हुए पूछा है कि अरविंद केजरीवाल मुख्‍यमंत्री हैं या फिर गली के गुंडे ? संदीप दीक्षित ने भी इस घटना को सरासर गुंडागर्दी करार दिया है। जाहिर है केजरीवाल और आम आदमी पार्टी इस केस में चौतरफा घिर गई है।

जानकारी के मुताबिक दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने विज्ञापन मुद्दे को लेकर अपने घर पर एक मीटिंग बुलाई थी। इसी मीटिंग में ये हंगामा हुआ। जहां चीफ सेक्रेटरी अंशु प्रकाश का कहना है आम आदमी पार्टी के विधायकों ने उनके साथ बदसलूकी करते हुए पहले धक्‍का मुक्‍की की फिर उन्‍हें थप्‍पड़ जड़ दिया। वहीं दूसरी ओर मुख्‍यमंत्री कार्यालय की ओर से दी गई सफाई में कहा गया है कि इस तरह के सभी आरोप झूठे और निराधार हैं। मुख्‍यमंत्री कार्यालय की ओर से कहा गया है कि इस मीटिंग में अफसरों और विधायकों के बीच तीखी बहस जरुर हुई थी। लेकिन, हाथापाई या फिर बदसलूकी किसी के साथ भी नहीं हुई। मुख्‍यमंत्री कार्यालय ने इस मामले में आम आदमी पार्टी के विधायकों का भी खुलकर बचाव किया है। बहरहाल, ये मामला उपराज्‍यपाल की दहलीज और थाने तक पहुंच गया है। जिस पर हंगामा बढ़ना तय है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button