कपिल सिब्बल बोले- सोता रहा चौकीदार भाग गया चोर, सीतारमण बोलीं- ये है कांग्रेस का पाप

नई दिल्ली। पंजाब नेशनल बैंक के 11 हजार करोड़ से ज्यादा के महाघोटाले में कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के बीच शनिवार को भी आरोप-प्रत्यारोप का दौर चला. कांग्रेस ने जहां एक बार फिर इस घोटाले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम लिया, तो वहीं बीजेपी ने इसे यूपीए सरकार का घोटाला बताकर बचाव किया.

कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने पहले घोटाले के लिए पीएम नरेंद्र मोदी को जिम्मेदार बताया तो जवाब देने के लिए रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने मोर्चा संभाल लिया. सिब्बल के आरोपों पर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने दावा किया कि ये घोटाला यूपीए के समय हुआ था. उन्होंने कांग्रेस पर देश को गुमराह करने का भी आरोप लगाया है.

इससे पहले कपिल सिब्बल ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री अरुण जेटली को नीरव मोदी के फर्जीवाड़ेकी पहले से जानकारी थी. उन्होंने पीएम पर तंज कसते हुए कहा, ‘हमारे देश के चौकीदार पकौड़ा तलने की सलाह दे रहे. आज हालात ये हैं कि चौकीदार सो रहा और चोर भाग गया.’

सिब्बल ने इस आरोपों के बाद बीजेपी की तरफ से रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार में इस घोटाले के आरोपियों पर कार्रवाई की गई है, जबकि ये पूरी चोरी यूपीए के राज में हुई थी. उन्होंने पीएनबी के डिप्टी मैनेजर गोकुलनाथ शेट्टी का उदाहरण देते हुए कहा कि कांग्रेस के राज में एलओयू की समयसीमा बढ़ती ही चली गई और एक शख्स ने पूरे बैंकिंग सिस्टम से इसे अलग रखा.

निर्मला सीतारमण ने दावा किया कि इस पूरे एपिसोड को नीरव मोदी ने 2011 में अंजाम दिया. उन्होंने कहा कि इस बड़ी चोरी को कांग्रेस ने समर्थन दिया. निर्मला ने ये भी कहा कि सरकार सख्ती बरत रही है और दोषियों को पकड़ा जाएगा.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button