कोरोना संकट के बीच पीसीबी ने महिला क्रिकेटर्स को दी राहत स्पेशल पैकेज का किया एलान

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने गुरुवार को बेरोजगार राष्ट्रीय महिला क्रिकेटरों के लिए तीन महीने के वित्तीय सहायता पैकेज की घोषणा की है। इस प्रस्ताव को यूरोज मुमताज की अध्यक्षता वाली महिला शाखा ने आगे रखा और अब इसे पीसीबी अध्यक्ष एहसान मनी ने मंजूरी दे दी है।

पीसीबी ने इन 25 महिला खिलाड़ियों के चुनने का पैमाना बनाया है. इस स्कीम तहत उन खिलाड़ियों को मदद दी जाएगी जो 2019-20 घरेलू सीजन में खेली हों, 2020-21 सीजन में उनका अनुबंध न हो. साथ ही इस समय कोविड-19 के दौर में उनके पास नौकरी, कोई कॉन्ट्रैक्ट और बिजनेस नहीं हो.

पीसीबी के हालिया फैसले के बाद अब कुल 43 महिला खिलाड़ियों को बोर्ड से मदद मिलेगी. महिला विंग की मुखिया ऊरुज मुमताज ने कहा, “कोविड-19 के कारण महिला क्रिकेट की गतिविधियों पर ब्रेक लग गया है. इसने हमारी महिला खिलाड़ियों को काफी प्रभावित किया है. इनमें से कुछ अपने परिवार में इकलौती कमाने वाली हैं.”

जून में पीसीबी ने अनुबंधित महिला खिलाड़ियों की सूची निकाली थी जिसमें नौ केंद्रीय अनुबंधित क्रिकेटर और इतनी ही उभरती हुई महिला खिलाड़ियों से अनुबंध किया गया था. इन सभी को 12 महीने का अनुबंध दिया गया है जिसकी शुरुआत 1 जुलाई से हो रही है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button