क्यूबा में उड़ान भरने के बाद दुर्घटनाग्रस्त हुआ यात्री विमान, 100 से ज्‍यादा लोगों की मौत

हवाना। क्‍यूबा के हवाना में शुक्रवार को क्‍यूबाना एयरलाइंस का बोइंग 737 विमान दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया, जिसमें 100 से ज्‍यादा लोगों की मौत हो गई. अधिकारियों और क्‍यूबाई मीडिया का कहना है कि इस हादसे के बाद मलबे से निकाले गए तीन घायलों की हालत बेहद गंभीर है और उन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है.

पूर्वी क्यूबा में होलगुइन के लिए उड़ान भरने वाला यह विमान उड़ान के भरने के चंद समय के बाद ही हवाना में सुबह 11 बजे (1500 GMT) दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया. इस विमान में 104 से 105 लोग सवार थे, जिनमें पांच बच्‍चे और नौ विमान चालक दल के सदस्‍य भी शामिल थे.

क्यूबाना डि एविएश द्वारा संचालित बोइंग 737 अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास एक खेत में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. दुर्घटनास्थल से धुंआ उठता नजर आया. यह विमान दुर्घटना और बाद में आग लगने से पूरी तरह नष्ट हो गया. अग्निशमनकर्मी और अन्य बचाव कर्मी बचाव कार्य में जुट गए थे.

Cuba Plane Crash
क्यूबाना डि एविएश द्वारा संचालित बोइंग 737 अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास एक खेत में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. (फोटो- Reuters)

 

मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि पांच यात्री और चालक दल विदेशी थे. राष्ट्रपति मिगुएल डायज-कैनेल ने कहा, “इस हादसे में बड़ी संख्या में लोग मारे गए हैं.” राष्ट्रपति ने कहा कि दुर्घटना से विमान में आग लग गई थी और अधिकारी मृतकों की पहचान कर रहे हैं. दुर्घटना के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है, लेकिन अधिकारी जांच कर रहे हैं.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button