ख्याला हत्याकांड: हरिद्वार में अंकित का अंतिम संस्कार आज, मिलेंगे CM केजरीवाल

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली के ख्याला इलाके में दूसरे समुदाय की युवती से प्रेम करने पर युवक की हत्या के मामले में शुरू हुई सियासत के बीच आज मृतक का हरिद्वार में अंतिम संस्कार किया जाएगा. इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लगातार मृतक के परिवार वालों के संपर्क में हैं.

दिल्ली में सत्तारूढ़ AAP के कई विधायकों और राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता मृतक अंकित सक्सेना के परिवार वालों से मिलने उनके घर पहुंचे. हालांकि अंकित का परिवार अंतिम संस्कार के लिए हरिद्वार गया हुआ है. अंतिम संस्कार कर हरिद्वार से जब परिवार के सदस्य लौटेंगे तब अरविंद केजरीवाल परिवार वालों से मुलाकात करेंगे.

अंकित के लिए बीजेपी ने मांगा- 1 करोड़ का मुआवजा

इससे पहले शनिवार को दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष और सांसद मनोज तिवारी पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे. उन्होंने इस मामले में केजरीवाल की चुप्पी पर उंगली भी उठाई और दिल्ली सरकार से अंकित के परिवार वालों को सुरक्षा देने की मांग की है. साथ ही युवक के घरवालों को एक करोड़ रुपये मुआवजा देने की मांग भी की.

बता दें कि एक फरवरी को दिल्ली के ख्याला इलाके में 23 साल के अंकित सक्सेना की हत्या कर दी गई थी. बताया जा रहा कि अंकित दूसरे समुदाय की युवती से प्रेम करता था. युवती के घर वाले इस रिश्ते के खिलाफ थे.

तीनों आरोपी हिरासत में

पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है, जबकि अंकित की हत्या में शामिल रहे एक नाबालिग आरोपी को जुवेनाइल होम भेज दिया गया है. सरेआम हुई इस हत्या के बाद राजगुरूवार की रात सरेआम हुए कत्ल के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैली गई थी.

मामला चूंकि दो अलग धर्म के युवक-युवती के बीच प्रेम प्रसंग का था, इसलिए हालात संवेदनशील बन गए और ख्याला इलाके में जबरदस्त सुरक्षा बंदोबस्त करना पड़ा. लड़की के परिजनों ने सबकी आंखों के सामने 23 साल के अंकित की जान सिर्फ इसलिए ले ली क्योंकि उन्हें शक था कि उनकी बेटी के साथ अंकित का अफेयर चल रहा है. अलग मज़हब का अंकित उन्हें मंजूर नहीं था.

फोटोग्राफी, मॉडलिंग को करियर बनाना चाहता था अंकित

23 साल का अंकित फोटोग्राफी करता था. उसके पिता दिल के मरीज थे और अंकित घर का इकलौता कमाने वाला सदस्य था. वह गिटार बजाने, एक्टिंग और मॉडलिंग का शौकीन था. कई बड़े फ़िल्म स्टार्स और क्रिकेटर्स के साथ खिंची तस्वीरें उसने सोशल साइट पर शेयर की हैं. वह खुद भी एक बड़ा मॉडल बनना चाहता था.

अंकित ने आवारा बॉय नाम से बनाए गए फेसबुक पेज पर मॉडलिंग से जुड़े कई वीडियो भी अपलोड किए थे. उसके दोस्त यार कहते रहते थे कि वह बिल्कुल इमरान हाशमी की तरह दिखता है. अपने कमरे में अंकित ने इमरान हाशमी की तस्वीर भी लगा रखी थी. उसके ख्वाबों ने अभी उड़ान भरनी शुरू ही की थी.

लेकिन उड़ान भरने से पहले ही उसके पंख काट दिए गए. वह शहज़ादी नाम की मुस्लिम लड़की से प्रेम करता था. प्रेमिका के घरवालों ने ही अंकित का सरेआम क़त्ल कर दिया. अंकित की प्रेमिका ने पुलिस को बयान दिया है कि दोनों एकदूसरे से इश्क करते थे और शादी करना चाहते थे. लेकिन उसके घरवालों की उनका प्रेम स्वीकार नहीं था. पुलिस के मुताबिक, शहज़ादी के घरवालों ने गुरुवार रात सरेबाजार चाकू घोंपकर अंकित की हत्या कर दी.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button