गोरखनाथ दर्शन के साथ शुरू किया नववर्ष का आरम्भ, योगी ने 300 फरियादियो की बात सुनी

लखनऊ। देश और दुनिया मे नये साल का जश्न सभी लोग अपनी दिनचर्या से अलग रह कर विभिन्न प्रकार से मनाते है। बाज़ारो, मॉल , पार्कों, सड़को पर नाचते गाते या पार्टियो के दौर में मज़ा लेते है। उत्तर प्रदेश के मुख्य मंत्री योगी आदित्यनस्थ ने अपनी परंपरा के अनुसार ही नए साल जा आगाज़ पूजा अर्चना जे माध्यम से ही किया।  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को नए साल 2018 का आगाज़ गोराखनाथ महाराज के दर्शन के साथ किया।

गोरखपुर में रहते हुये  योगी सुबह अपनी परंपरागत दिनचर्या के बाद जनता दरबार में पहुंचे और उन्होंने करीब 300 लोगों की समस्याएं सुनी। मुख्यमंत्री ने उन्हें न्याय दिलाने का आश्वासन दिया। इससे पहले मुख्यमंत्री अपने आवास से सुबह 5:30 बजे निकले और गुरु गोरखनाथ के दर्शन को पहुंचे थे।

वहां उन्होंने वैदिक मंत्रोच्चार के बीच गुरु की पूरे विधि विधान से पूजा अर्चना की उसके बाद योगी ने ब्रह्मलीन गुरु अवेद्यनाथ का आशीर्वाद लिया। करीब आधा घंटा गोशाला में गुजारने के बाद योगी फरियादियों के बीच पहुंच गए और एक-एक फरियादी से मिल कर उनकी समस्या सुनी। इस दौरान वह अधिकारियों को समस्या निस्तारण के लिए जरूरी निर्देश देते रहे।

उंसके बाद मुख्यमंत्री अपने कक्ष में चले गए । मीडिया रिपोर के अनुसार वह अब गोरखपुर महोत्सव और खिचड़ी मेले को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। बैठक के अगले चरण में वह पार्षदों के बीच बैठेंगे और शहर की समस्याओं और उनके निस्तारण पर चर्चा करेंगे।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button