नए साल के संदेश में किम जोंग की धमकी, मेरी पहुंच में है परमाणु हथियारों का लॉन्च बटन

सोल। उत्तर कोरियाई के नेता किम जोंग उन ने अपने नए साल के एक संदेश में कहा कि परमाणु हथियारों का लॉन्च बटन हमेशा उसकी पहुंच में है. पिछले कई माह से उसके परमाणु कार्यक्रमों को लेकर विश्वस्तर पर तनाव की स्थिति है. उत्तर कोरिया के परमाणु हथियार संपन्न राष्ट्र होने के अपने दावों को दोहराते हुए किम ने कहा, ‘‘परमाणु हथियारों का लॉन्च बटन हमेशा मेरी पहुंच में है. यह कोई ब्लैकमेलिंग नहीं बल्कि वास्तविकता है.

किम जोंग उन ने नए साल के संदेश में अपने परमाणु कार्यक्रम को आगे बढ़ाने का संकेत देते हुए देश से बड़े पैमाने पर परमाणु हथियारों और मिसाइलों का उत्पादन करने की अपील की. उत्तर कोरिया ने उसके परमाणु कार्यक्रमों को लेकर विश्वस्तर पर तनाव और अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंधों के बाजवूद वर्ष 2017 में नाटकीय रूप से अपने परमाणु कार्यक्रम को लगातार बढ़ाया.

उत्तर कोरिया ने किम के नेतृत्व में हालिया महीनों में कई मिसाइल परीक्षण किए. उत्तर कोरिया ने सितंबर में देश का छठा एवं सबसे शक्तिशाली परमाणु परीक्षण ( जिसे हाइड्रोजन बम बताया जा रहा है) किया. किम ने कहा कि परमाणु हथियारों का लॉन्च बटन हमेशा उनकी पहुंच में है.

उत्तर कोरिया के परमाणु हथियार संपन्न राष्ट्र होने के अपने दावों को दोहराते हुए किम ने कहा, ‘‘हमें बड़े पैमाने पर परमाणु हथियार और मिसाइलों का उत्पादन कर उनकी तैनाती तेज करनी चाहिए.’’ उत्तर कोरिया ने कहा कि परमाणु कार्यक्रम अमेरिका की मुख्य भूमि को निशाना बनाने के लिए डिजाइन किया गया है. उसने वर्ष 2017 में लंबी दूरी वाली अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइलों (आईसीबीएम) का कई बार परीक्षण किया। किम ने कहा, ‘‘उत्तर कोरिया, अमेरिका के किसी भी तरह के परमाणु खतरे का सामना कर सकता है और हमारे पास अमेरिका को आग से खेलने से रोकने के लिए एक मजबूत परमाणु अवरोधक है.’’

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button