छुट्टी के लिए छात्रा ने मारा चाकू, घायल छात्र से मिले CM योगी, प्रिंसिपल अरेस्ट

लखनऊ। लखनऊ के ब्राइटलैंड स्कूल में घटी गुरुग्राम के रेयान जैसी घटना ने हर किसी का दिल दहला दिया है. यहां पहली कक्षा के छात्र को चाकू मारने की आरोपी छात्रा ने खुलासा किया है कि वह स्कूल में छुट्टी करना चाहती थी. वहीं, इस मामले में पुलिस ने स्कूल के प्रिंसिपल को गिरफ्तार कर लिया है. अस्पताल जाकर सीएम योगी ने पीड़ित से मुलाकात की है.

7वीं कक्षा में पढ़ने वाली आरोपी छात्रा ने बताया कि वह स्कूल में छुट्टी कराना चाहती थी. इसलिए प्रिंसिपल से मिलने के बहाने छात्र को टॉयलेट में ले गई. वहां उसके मुंह में कपड़ा ठूंसकर उसे चाकुओं से गोद दिया. फिर टॉयलेट के अंदर उसे बंदकर बाहर निकल आई. उसी वक्त टॉयलेट के पास से गुजर रहे एक टीचर ने पीड़ित की आवाज सुनी.

टीचर ने तुरंत दरवाजा खोला, तो देखा कि छात्र खून से लथपथ पड़ा हुआ है. उन्होंने तुरंत स्कूल प्रशासन को सूचित किया. इसके बाद आनन-फानन में पीड़ित को अस्पताल में भर्ती कराया गया. छात्र के बयान के आधार पर आरोपी छात्रा की पहचान कर ली गई. चूंकि वह नाबालिग है, इसलिए उसके घर पर ही पुलिस ने शुरूआती पूछताछ की है.

पुलिस अधीक्षक ट्रांस गोमती हरेंद्र कुमार को दिए बयान में पीड़ित छात्र ने बताया, ‘स्कूल में प्रेयर होने जा रहा था. मैंने क्लास में अपना बैग रखा और प्रेयर में जाने लगा. तभी दीदी मुझे जबरदस्ती घसीटकर टॉयलेट में ले गई. मुझे चाकू मारते हुए वह कह रही थी कि तुम को जान से मार दूंगी. जबतक तुम मरोगे नहीं, स्कूल में छुट्टी कैसे होगी.’

गुरुग्राम के रेयान स्कूल की तरह लखनऊ के ब्राइटलैंड में वारदात…

बताया यह भी जा रहा है कि आरोपी छात्रा का ट्रैक रिकॉर्ड बहुत खराब रहा है. बीते 6 महीने पहले वह अपने घर से भाग चुकी है. इतना ही नहीं वह अपने हाथ की नस काट चुकी है. इससे पहले परीक्षा के दौरान कॉपी लेकर घर भी चली गई थी. इस मामले की जांच कर रही पुलिस स्कूल में ब्वॉयकट रखने वाली 45 लड़कियों से अलग-अलग पूछताछ कर चुकी है.

पुराने लखनऊ के अलीगंज इलाके में मौजूद ब्राइट लैंड नामी स्कूल है. यहां हुई इस वारदात के बाद अभिवावकों में खौफ और गुस्सा है. बड़ी संख्या में अभिभावक स्कूल गेट पर मौजूद हैं. स्कूल परिसर में पीड़ित छात्र को चाकू से गोद दिया गया था. इसके बाद स्कूल प्रशासन ने गुपचुप तरीके से उसे ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया था. इस घटना से हड़कंप मच गया है.

बताते चलें कि गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में 7 वर्षीय छात्र प्रद्युम्न ठाकुर की हत्या कर दी गई थी. आरोप है कि स्कूल के ही 11वीं के एक छात्र ने उसकी हत्या की थी. यहां भी आरोपी ने स्कूल में छुट्टी कराने और टर्म एग्जाम को टालने के लिए इस वारदात को अंजाम दिया था. इस मामले की जांच कर रही सीबीआई ने आरोपी छात्र को गिरफ्तार किया है.

16 वर्षीय आरोपी छात्रा रेयान इंटरनेशनल स्कूल में ही 11वीं में पढ़ता था. जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड ने पिछले साल 20 दिसंबर को आरोपी छात्र को वयस्क मानकर मुकदमा चलाए जाने का आदेश दिया था. मृतक प्रद्युम्न ठाकुर के पिता वरुण ठाकुर ने कोर्ट से गुहार लगाई थी कि आरोपी को वयस्क मानकर उसके खिलाफ केस चलाया जाए.

उस वक्त कोर्ट में सरकारी वकील ने दलील दी थी कि वरिष्ठ क्लीनिक मनौवैज्ञानिक डॉ. जोगिंदर सिंह कायरो ने आरोपी के साथ पांच घंटे समय गुजारने के बाद रिपोर्ट तैयार की थी. सीबीआई ने इस केस की जांच हाथ में लेने के बाद केस को नया मोड़ देते हुए जुवेनाइल को प्रद्युम्न की हत्या का आरोपी बनाया था.

इससे पहले इस मामले में गुरुग्राम पुलिस ने स्कूल के बस कंडक्टर अशोक कुमार को मुख्य आरोपी बनाते हुए गिरफ्तार किया था. लेकिन सीबीआई ने अपने हाथ में जांच लेते ही केस को नया मोड़ दे दिया और जुवेनाइल को मुख्य आरोपी बनाया. अशोक के खिलाफ कोई भी सबूत नहीं मिले थे. इस वक्त अशोक जमानत पर रिहा है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button