डिएगो माराडोना को श्रृद्धांजलि देना लियोनेल मेस्सी को पड़ा भारी, लगा 600 यूरो का जुर्माना

फुटबॉल के दिग्गज डिएगो माराडोना (Diego Armando Maradona) को श्रद्धांजलि देने के लिए अपनी जर्सी उतारने वाले लियोनेल मेस्सी (Lionel Messi) पर 600 यूरो (720 डॉलर) का जुर्माना लगाया गया है.स्पेनिश फुटबॉल महासंघ की प्रतिस्पर्धा समिति ने स्पेनिश लीग में ओसासुना पर बार्सिलोना की Four-Zero से जीत के बाद यह जुर्माना लगाया.

मैच के बाद मेस्सी ने अपनी इस तस्वीर के साथ माराडोना की तस्वीर पोस्ट करके लिखा, ‘फेयरवेल , डिएगो.’ माराडोना का पिछले सप्ताह दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था. महासंघ ने बार्सीलोना पर भी 180 यूरो का जुर्माना किया. मेस्सी को इसके लिये पीला कार्ड भी देखना पड़ा. वह और क्लब इस फैसले के खिलाफ अपील कर सकते हैं.

माराडोना का जन्म 1960 में अर्जेंटीना की राजधानी ब्यूनस आयर्स के झुग्गी-झोपड़ियों वाले एक कस्बे लानुस में हुआ था. माराडोना सीनियर के आठ संतानों में माराडोना उनके पांचवें बच्चे थे. माराडोना का बचपन बेहद गरीबी में गुजरा. उनके पिता आस-पास के गांवों घूम-घूमकर मवेशी बेचा करते थे. बाद में उन्होंने एक केमिकल फैक्ट्री में नौकरी की. माराडोना सिर्फ 15 वर्ष की आयु में ही सुपरस्टार बन चुके थे.

 

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button