तन्वी-अनस का पासपोर्ट निरस्त करने में अफसरों के पसीने छूटे, बड़ा सवाल- दोषी कौन

लखनऊ। तन्वी सेठ उर्फ सादिया एवं उसके पति अनस सिद्दीकी का बिना पुलिस वेरिफिकेशन पासपोर्ट देने वाले क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय को अब उसे निरस्त करने में पसीना आ रहा है। कार्यालय में दो दिन से तन्वी एवं अनस की प्रतिकूल रिपोर्ट होने के बाद भी अब तक उन पर कार्रवाई नहीं की गई है।

दरअसल, सहायक पासपोर्ट अधिकारी विकास मिश्रा की पूछताछ से आहत तन्वी ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को ट्वीट कर कई आरोप लगाए थे। इसके बाद क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी पीयूष वर्मा ने दूसरे दिन बिना पुलिस वेरिफिकेशन रिपोर्ट के ही हाथोंहाथ तन्वी और अनस को पासपोर्ट सौंप दिया था। इसमें तन्वी का नया पासपोर्ट एवं अनस के पासपोर्ट का नवीनीकरण हुआ था।

पासपोर्ट जारी करने के बाद पीयूष वर्मा ने वेरिफिकेशन कराया तो लखनऊ के कैसरबाग स्थित उनके निवास स्थान का सत्यापन नहीं हुआ। इसकी रिपोर्ट पुलिस ने 26 जून को पासपोर्ट कार्यालय को दी थी पर, अब तक तन्वी एवं अनस को कारण बताओ नोटिस जारी नहीं किया है।

एक अफसर ने उठाए सवाल तो दूसरे ने हाथोंहाथ जारी किया

अफसर विकास मिश्र।

                                                                                           अफसर विकास मिश्र।
तन्वी और अनस का पासपोर्ट न बनाने या बनाने के मामले में दोषी कौन है ? यह सबसे बड़ा सवाल है। विकास मिश्रा ने तन्वी एवं अनस के निवास के पते पर आपत्ति दर्ज की तो उनका गोरखपुर तबादला हो गया वहीं, पीयूष वर्मा ने निवास के पते की पुलिस जांच कराए बिना ही पासपोर्ट जारी कर दिया। हालांकि पूरे प्रकरण से विदेश मंत्रालय अवगत है।

पासपोर्ट अधिकारी करेंगे कार्रवाई
विदेश मंत्रालय के मामलों के जानकार रवीश कुमार ने बताया कि तन्वी सेठ एवं अनस सिद्दीकी के मामले में पुलिस रिपोर्ट का विश्लेषण कराया जा रहा है। पासपोर्ट अधिनियम के तहत अधिकारी कार्रवाई करने के लिए अधिकृत हैं।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button