…तो एबी डिविलियर्स ने इसलिए ले लिया क्रिकेट से संन्यास

नई दिल्ली। एबी डिविलियर्स ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है. एबी डिविलियर्स ने एक वीडियो संदेश में कहा कि अब समय आ गया है कि युवाओं को मौका दिया जाए. डिविलियर्स ने अपने आधिकारिक ऐप पर रिटायरमेंट की घोषणा की. हालांकि उन्होंने घरेलू क्रिकेट के लिए उपलब्ध रहने की बात कही है. डिविलियर्स ने अपने देश दक्षिण अफ्रीका के लिए 114 टेस्ट, 228 वनडे और 78 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. वह अंतिम बार ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच हाल ही में खेले गए अंतिम टेस्ट मैच में नजर आए थे.

उन्होंने अपने संदेश में कहा, “मैंने सभी फॉर्मेट से तत्काल प्रभाव से संन्यास लेने का ऐलान किया है. उन्होंने कहा, “देश के लिए 114 टेस्ट, 228 वनडे और 78 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेलने के बाद यह सही समय है कि दूसरों को मौका दिया जाए.” उन्होंने आगे कहा, “हालांकि यह कठिन फैसला है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के साथ बेहतरीन सीरीज के बाद रिटायरमेंट लेने का यह सही समय है.”

इतना कड़ा फैसला लेने के बारे में उन्होंने कहा, “सच कहूं तो मैं अब थक गया हूं.” डिविलियर्स का यह बयान बताता है कि उन्होंने संन्यास क्यों लिया.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button