नई दिल्ली :  लाल बहादुर शास्त्री की 116वीं जयंती पर प्रधानमंत्री मोदी ने विजय घाट पहुंचकर दी श्रद्धांजलि

नई दिल्ली :  दो अक्तूबरको आज देश के दूसरे प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की 116वीं जयंती है। उनकी सादगी अपने आप में मिसाल है। ईमानदारी और स्वाभिमानी छवि की वजह से आज भी उन्हें बहुत सम्मान के साथ याद किया जाता है। इस मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है। वहीं राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री मोदी ने विजय घाट पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

प्रधानमंत्री मोदी इस मौके पर शास्त्री के स्मारक विजय घाट भी गए और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. शास्त्री भारत के दूसरे प्रधानमंत्री थे. उनका जन्म 1904 में उत्तर प्रदेश में हुआ था. उन्हेें उनके ‘जय जवान, जय किसान’ के नारे के लिए खूब याद किया जाता है.

आज राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का भी जयंती है. पीएम मोदी इस मौके पर राजघाट गए थे और बापू को पुष्प अर्पण किए. पीएम ने एक ट्वीट लिखकर कहा, ‘हम गांधी जयंती के अवसर पर अपने प्रिय बापू को नमन करते हैं. उनके जीवन और महान विचारों से बहुत कुछ सीखने को मिलता है. कामना करते हैं कि समृद्ध और दयालु भारत बनाने में बापू के आदर्श हमारा मार्गदर्शन करते रहें.’ पीएम ने कहा कि महात्मा गांधी ने ऐसे ‘आत्मनिर्भर भारत’ का सपना देखा था, जहां हर गांव आत्मनिर्भर है. पीएम ने श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि उनके जीवन एवं विचारों से बहुत कुछ सीखने को मिलता है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button