पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इंग्लैंड से 2022 से पहले पाकिस्तान का दौरा करने की करी अपील

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सीईओ वसीम खान ने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड से 2022 से पहले पाक दौरा करने की गुजारिश की है।इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने 2006 के बाद से पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है। 2009 में श्रीलंका टीम की बस पर हुए आतंकी हमले के बाद से कोई भी बड़ी अंतरराष्ट्रीय टीम पाकिस्तान नहीं आई है।

हालांकि श्रीलंका, वेस्टइंडीज, जिम्बाब्वे और बांग्लादेश ने पाकिस्तान का दौरा किया है।इंग्लैंड ने 2005-06 के बाद से ही पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है. 2009 में श्रीलंका के खिलाड़ियों पर हुए हमले के बाद से ही पाकिस्तान में क्रिकेट बुरी तरह से प्रभावित हुआ. सुरक्षा कारणों के मद्देनज़र कोई भी बड़ी टीम पाकिस्तान का दौरा करने के लिए तैयार नहीं है. हालांकि श्रीलंका, जिम्बाब्बे, वेस्टइंडीज और बांग्लादेश पिछले कुछ सालों में पाकिस्तान का दौरा कर चुके हैं.

वसीम खान ने कहा, ”इंग्लैंड को 2022 में पाकिस्तान का दौरा करना है. हम चाहते हैं कि इंग्लैंड उससे पहले ही पाकिस्तान का एक छोटा दौरा करे. हम इस बारे में इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड से बात करेंगे.”

इस वक्त पाकिस्तान की टीम कोविड 19 के खतरे के बीच इंग्लैंड में तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है. सीरीज के पहले मैच का आगाज 5 अगस्त से हुआ है. दोनों टीमों के बीच इस अगले महीने तीन ट्वेंटी-ट्वेंटी मैचों की सीरीज भी खेली जाएगी.

 

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button