प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर बच्चों ने लगाया पीपल का वृक्ष

काशी नरेश राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय ज्ञानपुर भदोही में आज 17 सितम्बर को राष्ट्रीय सेवा योजना की ओर से महाविद्यालय के छात्रावास परिसर में, देश के मुखिया  प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिवस के अवसर पर दीर्घजीविता के प्रतीक पीपल के पौधों का रोपण कर उत्सव मनाया गया।

इस अवसर पर नोडल अधिकारी एन. एस. एस. डॉ कामिनी वर्मा ने कहा पीपल का वृक्ष सर्वाधिक कार्बनडाई ऑक्साइड अवशोषित कर सर्वाधिक ऑक्सीजन प्रदाता है ,अतः यह पर्यावरण के लिए सर्वाधिक उपयोगी है। कार्यक्रम अधिकारी डॉ अवधेश सिंह यादव ने कहा पौधे पर्यावरण संरक्षण में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं इसलिये हर महत्वपूर्ण अवसर पर लगाने चाहिए।

महंगाई, बेरोजगारी और महिला अपराधों को लेकर सपा का हल्ला बोल

डॉ हेमन्त कुमार निराला ने कहा पौधे लगाकर वर्षा के जल के अनावश्यक बहाव को रोककर भूजल का स्तर बढ़ाया जा सकता है।डॉ रविन्द्र कुमार ने बताया वृक्ष बादलों को रोककर वर्षा करने में सहायक होते हैं।डॉ मनीषा ने पौधे पर्यावरण को संतुलित रखने में नितांत उपयोगी हैं इसलिए इन्हें जरूर लगाएं।

#HappyBdayPMModi- 70 साल के हुए प्रधानमंत्री मोदी, क्या आप जानते हैं उनसे जुड़ी ये बातें

इस अवसर पर महाविद्यालय परिवार के संतोष यादव, धर्मेंद्र मालवीय, अमित पाठक,डबल उपस्थित रह कर पौधरोपण में सहयोग किया। कोरोना संकट के कारण छात्र छात्राओं शिवानी मिश्रा ने अपने घर के आसपास व बागानों में पौधे लगाकर पर्यावरण जागरूकता व संरक्षण का संदेश दिया।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button