बिहार सांसद की धमकी, बच्चे छोड़ दो वरना मैं सांसद ही नहीं माफिया डॉन भी हूं

इलाहाबाद । बीते दिनों सीमांचल एक्सप्रेस में जिन 13 नाबालिग बच्चों को संदेह के आधार पर उतारकर बाल कल्याण समिति (सीडब्ल्यूसी) के हवाले किया गया था, उन्हें छुड़ाने के लिए बिहार के एक सांसद ने शुक्रवार को खुद को माफिया डॉन बताते हुए धमकी तक दे डाली। हालांकि मजिस्ट्रेट की शक्तियां रखने वाले सीडब्ल्यूसी अध्यक्ष ने इसके बाद भी बच्चों को छोडऩे से इन्कार कर दिया। उनका कहना है कि वह इस मामले को उच्चाधिकारियों के संज्ञान में लाएंगे।

सीडब्ल्यूसी अध्यक्ष ने इस पर उन्हें जवाब दिया कि कागजी कार्रवाई पूरी किए बिना वह बच्चों को किसी के भी हवाले नहीं कर सकते। दिल्ली के जिआउद्दीन नया मुस्तफा के मदरसा संचालक मोहम्मद इरफान भी ने शुक्रवार को सीडब्ल्यूसी अध्यक्ष से बच्चों को छोडऩे की पैरवी की। उनसे भी यही कहा गया कि बच्चों को उनके परिवार वालों को ही सौंपा जाएगा।

क्या है मामला

18 जुलाई को सीमांचल एक्सप्रेस जब इलाहाबाद जंक्शन पर खड़ी हुई तो कोच एस-फाइव में चाइल्ड लाइन कर्मियों को आठ से 14 साल तक के 13 बच्चे मिले। बिहार के अररिया जिले के थाना जोविहार अंतर्गत गांव अजबा निवासी इन बच्चों ने बताया कि वे दिल्ली स्थित मदरसे में पढऩे जा रहे हैं, लेकिन मदरसे का नाम पता नहीं बता पाए।

संदेह होने पर चाइल्ड लाइन के सदस्य रघुनाथ राय ने सभी बच्चों को ट्रेन से उतारकर सीडब्ल्यूसी अध्यक्ष कमलेश सिंह के समक्ष पेश किया। फिर सभी को खुल्दाबाद स्थित बाल संरक्षण गृह में भेज दिया गया। शुक्रवार को मो इब्राहिम मोहम्मद और सिरमान, गुलफराज, दिलबर को लिखा पढ़ी के बाद उनके परिवारीजन को सौंप दिया गया। शेष नौ के परिवारीजन का इंतजार किया जा रहा है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button