बीएसपी प्रमुख मायावती ने कहा- बीजेपी को सत्ता से दूर रखना अब जरूरी हो गया है

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने शनिवार को कहा कि जनता की नजर में बीजेपी जनहित, जनकल्याण और देशहित आदि के विरुद्ध एक जनविरोधी निरंकुश पार्टी और सरकार बनकर उभरी है. इसलिए उसे सत्ता से दूर रखना अब जरूरी हो गया है.

पार्टी की अखिल भारतीय बैठक को संबोधित करते हुए मायावती ने कहा कि कर्नाटक में गठबंधन के अच्छे परिणाम निकले हैं और हरियाणा में भी बीएसपी-इनेलो (इंडियन नेशनल लोकदल) गठबंधन तेजी से अपनी राजनीतिक पैठ बना रहा है, जिससे बीजेपी काफी ज्यादा परेशान है.

उन्होंने कहा कि आने वाले विधानसभा और लोकसभा आमचुनावों के बारे में बीएसपी को बीजेपी के खिलाफ अपनी कारगर रणनीति बनानी है. इस संबंध में पार्टी का शीर्ष नेतृत्व बीएसपी मूवमेंट के भविष्य के साथ-साथ देश के व्यापक राजनीतिक, सामाजिक और आर्थिक भविष्य को ध्यान में रखकर फैसले करेगा और जब मामला परिपक्व होगा, तो उसकी सार्वजनिक घोषणा अवश्य भी की जाएगी.

बीएसपी प्रमुख ने कहा कि चुनावी गठबंधन या समझौता के संबंध में सर्वाधिकार पार्टी हाईकमान के पास सुरक्षित है, जिसका सम्मान आवश्यक है.

मायावती ने बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और नेशनल कोर्डिनेटर जयप्रकाश सिंह को पार्टी से निकालने की घोषणा भी की है. जयप्रकाश ने राहुल गांधी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की थी और उन्हें विदेशी बता था.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button