बुराड़ी केस: 11 पाइप और दरवाजे पर लोहे की 11 पत्तियों से सनसनी, जल्द सामने आएगा कनेक्शन

नई दिल्ली। दिल्ली के बुराड़ी इलाके में एक साथ 11 लोगों की मौत का रहस्य अभी बरकरार है। छानबीन के दौरान रविवार सुबह से ही नई-नई बातों का पता चल रहा है। सोमवार को कुछ लोगों ने भाटिया परिवार के घर की दीवार पर प्लास्टिक के 11 पाइप लगे देखे थे। यह सभी को अजीब लगा था। मकान की दाहिनी ओर की दीवार पर सभी पाइपों को लगाया गया है।

इनमें चार पाइप बिल्कुल सीधे थे, जबकि सात पाइप टेढ़े लगाए गए हैं। इसे महज इत्तेफाक कहेंगे या किसी तांत्रिक क्रिया का हिस्सा, क्योंकि घर में दोनों लड़कों समेत चार पुरुषों की मौत हुई और सात महिलाओं की। ऐसे में पुलिस जांच कर रही है कि इन पाइपों का इनकी मौतों से कोई कनेक्शन तो नहीं है। घर के मुख्य दरवाजे पर भी लोहे की 11 पत्तियां लगाई गई हैं। अब पता लगाया जा रहा है कि घर से मिले दोनों रजिस्टरों में कहीं इन पाइपों व लोहे ही पत्तियों का जिक्र है या नहीं।

रविवार को पुलिस की छानबीन में इन पाइपों की ओर ध्यान नही दिया गया। सोमवार को पुलिस इस राज से भी पर्दा उठाने में जुटी है। परिजनों और पड़ोसियों का कहना है कि इन पाइपों से परिवार की मौतों का कोई लेना-देना नहीं है।

यह महज इत्तफाक है कि चार पाइप सीधे और सात पाइप टेढ़े लगे हैं। परिजनों का दावा है कि ये पाइप महज हवा आने-जाने के लिए लगाए गए हैं। एक परिजन का कहना है कि पिछले करीब डेढ़ साल से घर में रह-रहकर निर्माण चल रहा है। नारायण देवी के छोटे बेटे ललित भाटिया ने हवा आने के लिए ही पाइप लगवाए हैं। घर में निर्माण कराने वाले ठेकेदार ने भी परिवार व पड़ोसियों की बात को दोहराया।

दूसरी ओर, घर के मुख्य दरवाजे के ऊपर की ओर लोहे की 11 पत्तियां भी लगी हैं। यह भी महज संयोग है या इसके पीछे भी कुछ तंत्र-मंत्र का चक्कर है। कुछ पड़ोसी इन पाइपों व लोहे की पत्तियों को अंधविश्वास की उसी कड़ी से जोड़कर देख रहे हैं, जिसकी पुलिस व अन्य लोग आशंका जता रहे हैं।

लोगों का कहना है कि इन पाइपों व पत्तियों का परिवार के सदस्यों की मौत से कोई न कोई संबंध जरूर था। परिवार ने यह पाइप व दरवाजे पर लोहे की पत्तियां एक साल पहले लगवा लिये थे। तो क्या परिवार के सदस्य या मुखिया एक साल से इस अंधविश्वास को पाले हुए थे? ऐसा तो नहीं कि ये लोग एक साल से आत्महत्या करने की योजना बना रहे थे।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button