ब्रिटेन: संसद के बाहर नस्ली हमला, सिख की पगड़ी खींचने की कोशिश

ब्रिटेन की संसद के बाहर कथित नस्ली हमले की खबर आई है. बताया जा रहा है कि एक श्वेत व्यक्ति ने एक भारतीय सिख नागरिक की पगड़ी खींचने की कोशिश की. मीडिया रिपोर्ट में यह कहा गया है कि रवनीत सिंह (37) भारत का रहने वाला है. उसने बताया कि घटना उस वक्त हुई जब वह लेबर पार्टी के सिख सांसद तनमनजीत सिंह धेसी से मुलाकात के लिए पोर्टक्युलिस हाउस में प्रवेश करने के लिए इंतजार कर रहा था. पोर्टक्युलिस हाउस ब्रिटिश पार्लियामेंटरी इस्टेट का एक हिस्सा है.

सिंह ने बताया कि जब वह कतार में इंतजार कर रहा था, तभी वह शख्स उसके पास आया. उस शख्स ने सिंह पर नस्ली टिप्पणी की और जोर जोर से ‘मुस्लिमों वापस जाओ’ चिल्लाने लगा. इतना ही नहीं उस शख्स ने सिंह की पगड़ी खींचने की भी कोशिश की. सिख धर्म की मान्यता के अनुसार सिख पुरुष पगड़ी धारण करते हैं.

सिंह ने कहा, ‘मैं पोर्टक्युलिस के बाहर खड़े होकर इंतजार कर रहा था अैर वह शख्स दौड़कर मेरे पास आया. हमलोग अंदर जाने ही वाले थे कि वह मेरे पास आया और उसने मेरे ऊपर हमला कर दिया.’ ‘द इंडीपेंडेंट’ ने सिंह के हवाले से लिखा, ‘उसने झटके से मेरी पगड़ी खींची. मेरी पगड़ी लगभग आधी उतर गई थी, लेकिन मैंने उसे पकड़े रखा.’

सिंह ने बताया कि उस शख्स ने किसी अन्य भाषा में उन पर नस्ली टिप्पणी की थी, जिसे वह समझ नहीं पाए. उन्होंने कहा, ‘वह एक श्वेत व्यक्ति था. लेकिन वह ब्रितानी जैसा नहीं लग रहा था. उसने मुस्लिमों वापस जाओ जैसा कुछ कहा था.’ लेबर पार्टी के सांसद धेसी ने इस घटना को ‘घृणित’ बताया और दोषी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button