#भारत बंद : कृषि बिल के खिलाफ पंजाब में हो रहा हैं हल्लाबोल

हरियाणा : कोरोना काल में मोदी सरकार के फार्म बिल ने किसानों के नाम पर विपक्ष को सियासत का नया कलेवर दे दिया है. किसान संबंधी तीन बिलों के विरोध में विपक्ष ने आज भारत बंद का एलान किया है. पंजाब में रेल की पटरियों पर शामियाना तानकर किसान नेता अपने लाव लश्कर के साथ नारेबाजी कर मोदी सरकार को लानत भेज रहे हैं.

हरियाणा में भी किसान आंदोलन हो रहा है.राजस्थान में हिंसा हुई है और तमाम गाड़ियां सड़क पर आग की लपटों में घेरी जा चुकी हैं. पथराव में पुलिस के अफसर और जवान चोटिल हुए हैं. इन्हीं सबके बीच पटना में लालू खानदान के दो चश्मचिराग भी सड़क पर समर्थकों के हुजूम समेत उतरे.

बिहार में विधानसभा चुनाव होने हैं और इससे पहले तेजस्वी और तेजप्रताप यादव के बीच किसानों के मसले पर एकता का जबरदस्त नजारा देखने को मिला. किसान मतलब अब हल और बैल की जगह ट्रैक्टर हो गया है. इसी ट्रैक्टर को तेजस्वी ने स्टियरिंग थामकर चलाया.. तो भाई तेजप्रताप फावड़ा लिए उसकी छत पर बैठे नजर आए.

बाकी कोरोना भीड़भाड़ और नारेबाजी से डरकर कहीं छिप गया या नहीं. इसका पता नहीं चल सका है. हां, ये जरूर पता है कि दम मारो दम के चस्के में घिरे बॉलीवुड की नामचीन एक्टर रकुलप्रीत सिंह इन सबके बीच एनसीबी के सवालों का सामना करने पहुंचीं. जबकि दीपिका पादुकोण को एक दिन की मोहलत देकर एनसीबी ने किसान आंदोलन करने वालों के उन आरोपों को शांत कर दिया कि किसानों की आवाज बुलंद न होने देने के लिए मोदी सरकार हर पैंतरा अपना रही है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button