मदरसों में ड्रेस कोड: आज़म खान ने कहा- पहले मुख्यमंत्री योगी भी तो जीन्स पैंट पहनें

लखनऊ। मदरसों में ड्रेस कोड लागू करने के मामले में प्रतिक्रियाओं का दौर जारी है. अब आज़म खान ने मदरसों में ड्रेस कोड पर तंज कसते हुए कहा कि पहले मुख्यमंत्री योगी भी तो जीन्स पैंट पहने, फिर देखेंगे कितने अच्छे लगेगें. बता दें कि मोहसिन रजा ने एलान किया था कि योगी सरकार अब यूपी के मदरसों में ड्रेस कोड लाने की तैयारी में है. मदरसों के बच्चे अब कुर्ता पायजामा की जगह पैंट शर्ट पहनेंगे.

इसका खंडन करते हुए अल्पसंख्यक मामलों के कैबिनेट मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी ने कहा था कि ऐसा कोई विचार नहीं है न ही ऐसा कोई फैसला लिया है. लक्ष्मी नारायण अल्पसंख्यक मामलों के कैबिनेट मंत्री है जबकि इस मामले पर बयान देने वाले मोहसिन रजा राज्य मंत्री हैं.

मदरसों में ड्रेस कोड लागू करने के बयान के बाद मदरसा दारुल उलूम फिरंगी महल ने अपना विरोध जताया था. क्लर्क मोहम्मद हारून ने कहा, ”मदरसों के लिए क्या अच्छा है, ये तय करना हम पर छोड़ दें. मदरसों में मुश्किल से 1 से 2 फीसदी मुस्लिम बच्चे पढ़ते हैं,सरकार को चिंता नहीं करनी चाहिए.”

वहीं मुस्लिम क्लर्क सुफियान निजामी ने कहा था कि इस देश में चल रहे सभी मदरसे और कॉलेजों के लिए ड्रेस कोड सरकार द्वारा तय नहीं किया जाता है. यह निर्णय उस संस्थान की प्रबंध समिति का होता है. तो, मदरसे के खिलाफ ऐसा भेदभाव क्यों?”

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button