मुंंहासों के निशान हो या ऑयली स्किन आपकी हर स्किन प्रॉब्लम का आसान उपाय हैं ये फेसपैक

चेहरे पर निखार पाने के लिए आप कुछ घरेलु तरीके भी अपना सकते हैं. ब्यूटी प्रोडक्ट्स अगर नहीं अपनाना चाहते है तो इन तरीकों से अपनी सुंदरता भद्दा सकते हैं. हल्‍दी और बेसन बरसों पुरानी घेरेलू औषधियां हैं. बेसन और हल्‍दी दोनों ही त्‍वचा के लिए बहुत लाभदायक माने गए हैं. अगर आप भी चाहती हैं पार्टी के लिए इंस्‍टेंट निखार तो इसमें बेसन हल्‍दी का यह फेसपैक करेगा आपकी मदद. आइये जानते हैं.

चेहरे पर लाएगा निखार
यह फेसपैक चेहरे पर निखार लाता है. साथ ही चेहरे पर होने वाले मुंंहासों के निशान, दाग-धब्‍बों को दूर करता है. आप इसे इस तरह तैयार कर सकती हैं. करीब दो चम्मच बेसन में चुटकी भर हल्दी और कुछ बूंदें शहद की मिला कर पैक तैयार कर लें. इसके बाद इस तैयार पैक को अपने चेहरे पर सूखने तक लगाए रखें. फिर सादे पानी से चेहरा धो लें. इसे सप्‍ताह में एक बार जरूर लगाएं.

एक्स्ट्रा ऑयल को सोख लेगा
बेसन और मुल्‍तानी मिट्टी से तैयार यह फेसपैक ऑयली स्किन वालों के लिए बेस्‍ट है. बेसन और मुल्तानी मिट्टी में मौजूद ऑयल कंट्रोलिंग प्रॉपर्टीज की वजह से यह स्किन से एक्स्ट्रा ऑयल को सोख लेता है. इस पैक को बनाने के लिए इसमें एक चम्मच बेसन और इससे दोगुनी मात्रा में मुल्तानी मिट्टी को लेकर मिला लें. इसमें कुछ बूंदें टमाटर का रस भी डाल लें. अब आपका पैक तैयार है. इसे अपने चेहरे पर लगाएं और इसके सूखने के बाद अपना चेहरा सादे पानी से धो लें.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button