मोदी के पोस्टर से चुराए गए केजरीवाल के विज्ञापन के ‘आम आदमी’?

नई दिल्ली। दिल्ली में 14 फरवरी को आम आदमी पार्टी सरकार के तीन साल पूरे हो गए. इस मौके पर सरकार की तरफ से इन तीन सालों में किए गए जनकल्याणकारी कामों का विज्ञापनों के जरिए बखान किया जा रहा है. यहां तक कि मुख्य सचिव अंशु प्रकाश से बदसलूकी और मारपीट के पीछे भी विज्ञापन रिलीज करने को लेकर आम आदमी पार्टी विधायकों की जिद को ही बताया जा रहा है.

राष्ट्रीय राजधानी में जारी इस सियासी तनातनी के बीच सोशल मीडिया पर एक पोस्टर तेजी से शेयर किया जा रहा है. जिसमें एक पोस्टर मोदी सरकार की योजना का विज्ञापन का है और दूसरा दिल्ली की केजरीवाल सरकार का विज्ञापन है.

मोदी सरकार के विज्ञापन में पेट्रोलियम एवं नेचुरल गैस मंत्रालय की तरफ से गैस सब्सिडी छोड़ने वालों का शुक्रिया अदा किया गया है. इस पोस्टर में देश के करीब 90 लाख लोगों को गैस सब्सिडी छोड़ने के लिए शुक्रिया कहते हुए कुछ लोगों की तस्वीरें भी लगाई गई हैं. जिनमें वो खुश और गौरवांवित नजर आ रहे हैं.

@giveItUp ट्विटर हैंडल से ऐसी तस्वीर वाला ये विज्ञापन 27 मार्च 2016 को शेयर किया गया था. अब सोशल मीडिया पर लोग कह रहे हैं कि मोदी सरकार के इस पोस्टर की तस्वीर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने चुरा ली है.

दरअसल, इस दावे के साथ दिल्ली सरकार द्वारा तीन साल पूरे होने के मौके जारी किए पोस्टर के स्क्रीनशॉट भी शेयर किए जा रहे हैं. क्योंकि दिल्ली सरकार के विज्ञापन में जो तस्वीर लगी है, वही फोटो मोदी सरकार के पोस्टर में भी इस्तेमाल की गई थी.

View image on TwitterView image on Twitter
Kapil Mishra

@KapilMishra_IND

Pic 1 – campaign by Modi Ji in 2017

Pic 2 – campaign by Kejriwal in 2018

चोर ना चोरी से जाए
ना हेरा फेरी से जाए

कपिल मिश्रा ने किया ट्वीट

आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता और पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने इस पोस्टर को लेकर केजरीवाल सरकार पर चुटकी ली है. कपिल ने लिखा है चोर ना चोरी से जाए, ना हेरा फेरी से जाए.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button