यूपी के कैबिनेट मंत्री ने पैसों के लिए सीएम योगी से लगाई मदद की गुहार

इलाहाबाद। यूपी के एक कैबिनेट मंत्री राजेंद्र प्रताप उर्फ़ मोती सिंह ने सीएम योगी से मदद की गुहार लगाई है. मंत्री ने यह गुहार टूटी फूटी सड़कों की मरम्मत के लिए रकम मुहैया कराए जाने को लेकर लगाई है. राजेंद्र प्रताप ग्रामीण अभियंत्रण सेवा यानी आरईएस विभाग के मुखिया हैं. उनका विभाग ग्रामीण इलाकों में सड़कें बनाता है. हालांकि विभाग के पास इसके लिए अपना कोई बजट नहीं होता है. यह विभाग सिर्फ सांसद और विधायक निधि से रिलीज हुई रकम से ही सड़कें बनाने और दूसरे काम करता है.

कैबिनेट मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह खुद यह कबूल करते हैं कि समूचे यूपी में उनके विभाग द्वारा बनाई गई तमाम सड़कों पर गड्ढे हो गए हैं. वह सड़कों के गड्ढे दूर तो करना चाहते हैं, लेकिन इसके लिए उनके पास कोई बजट नहीं है. इस वजह से वह सड़कों की मरम्मत कराकर उनमें हुए गड्ढों को नहीं भर पा रहे हैं. कैबिनेट मंत्री मोती सिंह ने बजट के लिए सीएम योगी से मदद की गुहार लगाई है. उनकी अपील है कि दूसरे विभागों की तरह उनके विभाग को भी अलग से बजट मुहैया कराया जाए, ताकि वह भी कुछ काम कर सकें.

मंत्री मोती सिंह ने इलाहाबाद में मीडिया से बात करते हुए बताया कि यूपी में ग्रामीण अभियंत्रण सेवा विभाग का गठन 1972 में हुआ था. उनके मुताबिक़ उन्होंने इस बारे में कई बार सीएम योगी से अपील भी की है. मंत्री ने दावा किया है कि सीएम ने उन्हें भरोसा दिलाया है कि वह उनकी इस मांग पर जल्द ही कैबिनेट की बैठक में प्रस्ताव पेश करेंगे. मोती सिंह का कहना है कि उन्हें इसलिए भी अलग से बजट मिलने का भरोसा है क्योंकि पीएम मोदी और सीएम योगी दोनों की ही प्राथमिकता विकास है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button