ये है प्रधानमंत्री मोदी के सफलता के राज़, आप होना चाहते है सफल तो सीखें मोदी से ये …

आइये हम आपको बताते है आखिर क्यों इतना सफल है प्रधानमंत्री मोदी?

प्रधानमंत्री मोदी आज एक ऐसी सख्सियत के रूप में सामने आए है हर कोई उनका कायल हो गया है. आज देश ही पूरी दुनिया उनकी कार्यशैली का लोहा मानती है। क्या आप जानते है उनकी सफलता के पीछे क्या राज़ है. आइये हम आपको बताते है आखिर क्यों इतना सफल है प्रधानमंत्री मोदी?
pm modi
समय के बहुत पाबंद है प्रधानमंत्री मोदी 
प्रधानमंत्री मोदी  ठीक सुबह पांच बजे उठ जाते है।  इसके बाद नित्यकर्म करके ठीक 5 :15  मिनट पर वो चाय की चुस्की का आनंद लेते हुए देश दुनिया की खबर और जानकारी के लिए इंटरनेट का इस्तेमाल करते है.  वे पिछले दिन हुए ट्वीट और पीएमओ की वेबसाइट पर आई प्रतिक्रियाओं पर नजर डालते हैं।
pm modi

इसके बाद ठीक छह बजे वो योग करते है। उनकी दिनचर्या में कभी भी किसी प्रकार का बदलाव नहीं होता चाहे वो कही भी हो । नियम से वे रोज सुबह आधा घंटा योग और फिर ध्यान करते हैं।  इसके बाद आठ बजते ही अपने दोस्तों और मित्रों से फ़ोन पर बात करते है।
सुबह के नाश्ते में तो होना चाहिए गुजराती स्वाद 
सुबह के नौ बजते ही प्रधानमंत्री मोदी नाश्ता करते है।  वो ऐसा वैसा नाश्ता नहीं बल्कि गुजराती नाश्ता। खाने में उन्हें बेहद सादा खाना ही पसंद है। इससे पहले वो ऑफिस निकलने से पहले वे कुछ जरूरी फोन करते हैं और यदि कोई फाइल हो तो उसे देखते हैं। और कुछ लोगों से मुलाकात भी करते हैं।
साढ़े नौ बजे पहुंचते है अपने कार्यालय 
साढ़े नौ बजते ही पाने ऑफिस पहुंच जाते है। सबसे पहले निजी सचिव से दिनभर के शेड्यूल का ब्यौरा लेते हैं। जिसमें मंत्रियों, अफसरों और मेहमानों से मुलाकात का समय दर्ज होता है। इसके अलावा इंस्पेक्शन, प्रेजेन्टेशन आदि की जानकारी होती है।
pm modi
ठीक 12 प्रधानमंत्री जी सादा आराम मात्रा में खाना कहते है इसके बाद फिर कर्मचारियों और मंत्रियों से बात और 18 घंटे काम करने के लिए प्रोत्साहित करते है। इसके बाद शाम के छह  बज कर पंद्रह मिनट पर  प्रधानमत्री जी दोबारा चाय पीते  है।  इसके बाद 7.30 बजे वापस घर पहुंचते ही मंत्रियों और अफसरों से फ़ोन पर बात करते हैं. इसके बाद रात के ठीक 9 बजकर 10  मिनट पर खाना खाते फिर अगले दिन की दिनचर्या देखकर ग्यारह बजे तक सो जाते है।
प्रधानमंत्री मोदी  समय के काफी पाबंद है।  वे अपनी दिनचर्या को कभी नहीं बिगड़ने देते। काम की अधिक व्यस्तता में उनके सोने का समय जरूर बदल जाता हैं.
 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button