राफेल नडाल ने ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन के पुरुष सिंगल वर्ग के चौथे दौर में बनाई जगह

राफेल नडाल शुक्रवार को फ्रेंच ओपन में अंतिम 16 में चार्ज किया गया और रोजर फेडरर के 20 प्रमुख खिताबों के रिकॉर्ड की बराबरी करने की दिशा में एक और आत्मविश्वास भरा सिमोना हालेप तथा डोमिनिक थिएम मुश्किल विरोधियों के आश्चर्यजनक रूप से कम काम किया। 12 बार के रोलैंड गैरोस चैंपियन ने इतालवी विश्व की 74 वें नंबर की खिलाड़ी स्टेफानो ट्रावेलिया को केवल 95 मिनट में 6-1, 6-4, 6-0 से हराकर टूर्नामेंट में अपनी 96 वीं जीत दर्ज की।

अपने 20वें ग्रैंड स्लैम खिताब की तलाश में लगे नडाल ने शुक्रवार को फिलिपे चार्टर कोर्ट पर खेल गए मैच में इटली के स्टेफानो ट्रावागिला को सीधे सेटों में 6-1, 6-4, 6-0 से मात दी. यह मैच एक घंटे 35 मिनट तक चला.

मैच के बाद नडाल ने कहा, “काफी सारे महीने बिना टेनिस के बिताने के बाद हम लोग अजीब स्थिति में हैं, खासकर मेरे लिए क्योंकि मैं अमेरिका ओपन में नहीं खेला था. मुझे नहीं पता कि यह पॉजिटिव था या निगेटिव. लेकिन मैं पॉजिटिव चीजों की तरफ देखता हूं. मैंने स्टेफानो जैसे खिलाड़ी के सामने अच्छा खेल खेला और जीत हासिल की.”

अगले दौर में नडाल का सामना अमेरिका के सेबास्टियन कोर्डा से होगा. वहीं अन्य पुरुष एकल वर्ग के एक और मैच में वावरिंका को उलटफेर का शिकार होना पड़ा. उन्हें वाल्डकार्ड से आए विश्व के 239 नंबर के खिलाड़ी ह्यूगो गैस्टन ने 2-6, 6-3, 6-3, 4-6, 6-0 से हरा दिया.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button