लखनऊ : कर्मचारियों ने रिक्त पदों को भरने के मुख्यमंत्री के आदेश का स्वागत किया, चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण को शीघ्र कार्यवाही के लिए लिखा पत्र

लखनऊ: राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद ने आज एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करके विभागों में रिक्त पदों को भरे जाने के संबंध में मुख्यमंत्री के आदेश का स्वागत किया है। इस संबंध में संगठन ने अपर मुख्य सचिव चिकित्सा, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण को उनके आधिकारिक ईमेल आईडी पर पत्र भेजकर तत्काल कार्यवाही की मांग की है।

कर्मचारी संयुक्त परिषद के अध्यक्ष जे एन तिवारी ने अवगत कराया है कि शासन के कार्मिक विभाग के पत्र दिनांक 6.05 2020 एवं चिकित्सा अनुभाग 4 के पत्र दिनांक 7 मई 2020 माध्यम से शासन ने चिकित्सा स्वास्थ्य विभाग के अंतर्गत  विभिन्न संवर्गो के रिक्त पदों की सूचना संकलित करने के निर्देश महानिदेशक चिकित्सा विभाग को दिए हैं। जे एन तिवारी ने अवगत कराया है कि  कोविड-19 संकट काल के दौरान राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के माध्यम से मुख्यमंत्री से विभागों में खाली पदों को भरने के लिए लगातार अनुरोध करते आ रहे हैं।

कार्मिक विभाग ने सभी संबंधित विभागों को निर्देश जारी किये

अब इसी संदर्भ में मुख्यमंत्री ने विभागों में रिक्त चले आ रहे पदों को युद्ध स्तर पर कार्यवाही कर भरने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री के निर्देशों के क्रम में कार्मिक विभाग ने सभी संबंधित विभागों को निर्देश जारी कर रिक्त पदों की सूचनाएं संकलित किए जाने एवं रिक्त पदों को भरे जाने की कार्यवाही करने के निर्देश जारी किए हैं। कार्मिक विभाग द्वारा निर्गत निर्देशों के क्रम में चिकित्सा अनुभाग 4 के माध्यम से चिकित्सा स्वास्थ्य विभाग में रिक्त पदों की सूचना संकलित की गई है। शासन के पत्र दिनांक 07.05.2020 के क्रम में महानिदेशक के माध्यम से विभाग में संवर्गवार रिक्त पदों की सूचना शासन को प्रेषित जा चुकी है।

कुल 5946 पद रिक्त होने की सूचना शासन को प्रेषित

महानिदेशक द्वारा प्रेषित सूचना के अनुसार स्टाफ नर्स के 3359, अवर अभियंता(सिविल) 19,डेंटल हाइजीनिस्ट 217, प्रयोगशाला प्राविधिक 700, फार्मासिस्ट 460, तंल टेक्निशियन 456, कनिष्ठ सहायक 385, भंडार पाल कम लिपिक 50, कनिष्ठ सहायक 19, आशुलिपिक 5, सहायक सांख्यिकी अधिकारी 44, टेक्नोलॉजीस्ट 4, इलेक्ट्रीशियन 3, इलेक्ट्रीशियन कम जनरेटर ऑपरेटर 19, बायोलॉजिस्ट 2, कीट विज्ञान सहायक 01, फाइलेरिया निरीक्षक 5, नेत्र परीक्षण अधिकारी 128 ,एवं प्रयोगशाला सहायक ग्राम्य 72, सहित समूह ग के 2587 एवं कुल 5946 पद रिक्त होने की सूचना शासन को प्रेषित की गई है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button