लखनऊ : यूपी के 27 जिलों में बिजली गुल

लखनऊ :  बिजली कर्मचारियों का कार्य बहिष्कार। PVVNL के निजीकरण का जमकर विरोध। सरकार के फैसले के खिलाफ कर्मचारी। विरोध में कर्मचारियों ने बिजली काटी। कई एसोसिएशन कर्मचारियों के साथ हैं। बिजली ना आने से पानी की किल्लत कई जिलों में हालात बिगड़ते जा रहे हैं।

प्रदेशव्यापी आंदोलन से पूर्वी उत्तर प्रदेश के वाराणसी, देवरिया, गोरखपुर, चंदौली, आजमगढ़, मऊ, मिर्जापुर समेत कई जिलों की बिजली आपूर्ति भी प्रभावित हुई. इस कारण ग्राहकों की शिकायतें नहीं सुनी गई और अन्य काम भी प्रभावित रहे.

उत्तर प्रदेश के कई शहरों में बीते दिन बिजली ना होने के कारण काफी विवाद रहा. पूर्वांचल के कई शहरों में बत्ती दिन से लेकर रात तक गुल रही, जिसका कारण 15 लाख से अधिक बिजली कर्मचारियों का हड़ताल पर चले जाना रहा. यूपी में बिजली विभाग के निजीकरण के प्रस्ताव का विरोध कर रहे अधिकारियों ने हड़ताल पर जाने का फैसला लिया।

जिसके बाद कई शहर पूरी तरह से अंधेरे में डूब गए. पूर्वांचल इलाके के देवरिया, आजमगढ़, बाराबांकी, मऊ, गाजीपुर समेत कई अन्य शहर और जिलों में अंधेरा रहा.

चंदौली के दीनदयाल नगर स्थित चंदौसी विद्युत उप केंद्र पर तो हड़ताली कर्मचारियों ने सुबह से ही आपूर्ति बाधित कर ताला जड़ दिया था. यही नहीं हड़ताली कर्मचारियों ने ऑफिस की दीवारों पर लिखे गए कर्मचारियों अधिकारियों के नाम और मोबाइल नंबर तक मिटा दिए ताकि कोई उपभोक्ता या अधिकारी उनसे संपर्क ना कर सके. हालांकि, यहां पर जिला प्रशासन ने देर रात शहर के कुछ हिस्सों मे आपूर्ति बहाल करा दी.

प्रयागराज में निजीकरण के विरोध में बिजलीकर्मी हड़ताल पर रहे लेकिन जगह-जगह फॉल्ट होने की वजह से बिजलीकर्मी उन्हें बनाने नहीं जा पाए. इस वजह से इलाकों के लोग बिजली-पानी की समस्या से जूझते रहे. प्रयागराज के कुछ इलाकों में आम लोगों ने भी सड़क पर उतरकर इस मसले पर प्रदर्शन किया.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button