विराट कोहली के बाद टी20 में 2000 रन बनाने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बने ये खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान फिंच ने साउथेम्प्टन में एजेस बाउल में इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 के दौरान 2000 रन के टारगेट को पूरा किया। शुक्रवार को वह टी20 अंतरराष्ट्रीय में 2000 रन बनाने वाले दूसरे सबसे तेज बल्लेबाज बन गए। भारत के कप्तान विराट कोहली के बाद दूसरी सबसे तेज पारी थी। विराट केवल 56 पारियों में वहां पहुंच चुके हैं। जबकि फिंच की टी20 में 62वीं पारी थी।

कुल मिलाकर, फिंच 2000 T20I रन बनाने वाले 10वें बल्लेबाज बन गए, जिसमें दुनिया के कुछ सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज जैसे, कोहली, रोहित शर्मा, इयोन मोर्गन और उनके ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथी डेविड वार्नर शामिल हैं. मैच में, जोफ्रा आर्चर के हाथों आउट होने से पहले फिंच ने 32 गेंदों में सात चौकों और एक छक्के की मदद से 46 रन बनाए लेकिन अंत में इंग्लैंड की टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 2 रनों से मात दे दी.

फिंच ने इस तथ्य को खारिज कर दिया कि ऑस्ट्रेलिया आरामदायक स्थिति से मैच हार गया. ऑस्ट्रेलिया एक समय में बेहतरीन तरीके से चेज़ कर रहा था, मैच की अंतिम 30 गेंदों में जीतने के लिए 36 रनों की जरूरत थी. हालांकि, इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के मध्य और निचले क्रम को रन नहीं बनाने दिए और अपने अंतिम 31 गेंदों में सिर्फ 33 रन दिए.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button