साइकिल चुनाव चिन्ह पर संग्राम LIVE: सुनवाई के लिए EC पहुंचे मुलायम-शिवपाल और रामगोपाल यादव

नई दिल्ली/लखनऊ। मुलायम परिवार में झगड़े को लेकर आज का दिन बेहद अहम है. क्योंकि, आज चुनाव आयोग की अदालत में साइकिल के चुनाव चिन्ह पर सुनवाई होनी है. खबर मिल रही है कि अखिलेश और मुलायम खेमे के नेता चुनाव आयोग पहुंच चुके हैं. मुलायम सिंह यादव भी सुनवाई के लिए चुनाव आयोग पहुंचे हैं.

LIVE UPDATES: 

  • चुनाव आयोग पहुंचे अखिलेश खेमे के रामगोपाल यादव. साथ में किरनमय नंदा और राज्यसभा सांसद नरेश अग्रवाल भी मौजूद है.

 

  • मुलायम सिंह यादव भी चुनाव आयोग पहुंच चुके हैं. थोड़ी देऱ बाद शुरू हो जाएगी सुनवाई.

अखिलेश-मुलायम ने चुनाव आयोग में दी दलील

अखिलेश गुट की ओर से ये दलील दी गई है कि ज्यादातर विधायक और सांसद अखिलेश के साथ हैं, इसलिए चुनाव चिन्ह पर अखिलेश का ही हक है. जबकि मुलायम की दलील ये है कि वो पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं.  पार्टी उन्होंने बनाई है इसलिए साइकिल पर पहला हक उनका है. मुलायम ने ये भी कहा है कि जिस अधिवेशन में अखिलेश को अध्यक्ष बनाया गया वो अधिवेशन ही असंवैधानिक है.

जब्त भी हो सकता है चुनाव चिन्ह

दोनों पक्ष साइकिल पर अपनी अपनी दावेदारी कर रहे हैं, लेकिन जो बड़े जानकार हैं उनका मानना है कि अगर किसी गुट ने साइकिल पर से दावा वापस नहीं लिया तो साइकिल जब्त भी हो सकती है.

यूपी में चुनाव की तारीखों का एलान हो चुका है, पहले चरण का चुनाव 11 फरवरी को होना है. 17 जनवरी को नामांकन की प्रक्रिया भी शुरू होनी है, इसलिए चुनाव आयोग 17 जनवरी से पहले ये विवाद सुलझा लेना चाहता है. अब नजर चुनाव आयोग पर है कि पिता पुत्र की इस लड़ाई में साइकिल किसकी होती है. वैसे मुलायम तो अखिलेश की पार्टी का नाम और चुनाव चिन्ह का राज भी खोल चुके हैं.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button