सुबह उठकर खाली पेट कड़ी पत्ते का सेवन करने से आपका डाइजेस्टिव सिस्टम होगा मजबूत

भारतीय घरों में आपको आसानी से करी पत्ता मिल जाता है। ज्यादातर लोग इसे सब्जी और इडली के लिए इस्तेमाल करते हैं लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि यह आपके हेल्थ के लिए भी काफी फायदेमंद है। आज हम आपको बताते हैं इससे जुड़े कुछ खास टिप्स। करी पत्ता को मीठा नीम भी कहा जाता है।

कड़ी पत्ते का सेवन करने हम लोग बाल झडने से बच सकते है,इसके लिए हमे सुबह उठकर एक ग्लास पानी पी लेना है और उसके कुछ मिनट बाद हमे कड़ी पाते अपने में में डालकर उसे अच्छे से चबा लेना है ये सब चीजे हमे नाश्ते के आधे या एक घंटे पहेले करनी है ।बालों को झड़ने से बचाने के लिए हम लोग कड़ी पत्तो का टॉनिक बनाकर अपने सर पर भी लगा सकते है।

करी पत्ता में विटमिन, आइरन, कैल्शियम और फॉस्फोरस शरीर के लिए काफी फायदेमंद होता है। अगर आपको लिवर से जुड़ी समस्या है तो रोजाना 2 करी पत्ता का सेवन करें इससे आपको लिवर से जुड़ी समस्या हमेशा के लिए छूमंतर हो जाएगी।

– पाचन के लिए,
सुबह उठकर कड़ी पत्ते का सेवन करने से हमारा डाइजेस्टिव सिस्टम सही रहता है।खाली पेट कड़ी पत्तो का खाना हमारे डाइजेस्टिव सिस्टम के लिए बहुत ही लाभदायक है और एसा करने से हम लोग कब्ज की बीमारियों से भी छुटकारा पा सकते है।

– मॉर्निंग सिकनेस,
कभी कभा जब भी हम सुबह उठते है तो हमे कमजोरी और उल्टी जैसा महेसूस होता है।तो ऐसे में हम लोग सुबह उठकर कड़ी पत्ता खा सकते है,उससे हमे आराम मिलेगा।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button