सुल्तानपुर : अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे पर पहुंचीं पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद मेनका संजय गांधी

खबर सुल्तानपुर से है जहाँ पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद मेनका संजय गांधी तीन दिवसीय संसदीय क्षेत्र के दौरे पर अपराह्न 4:20 बजे अलीगंज पहुँचने पर भाजपा नेताओं सांसद प्रतिनिधि रणजीत कुमार, पूर्व जिला महामंत्री शशिकान्त पांडे, आदि ने गर्मजोशी से स्वागत किया।

सांसद मेनका संजय गांधी दिल्ली से सड़क मार्ग से 700 किमी. से आकर सीधे पूरे लेदई (विकना) स्व.हरिकेश यादव सैनिक के आवास पर पहुंची और परिजनों से मिलकर शोक संवेदना प्रकट की और हर संभव मदद का ऐलान किया।सांसद मेनका संजय गांधी ने स्व.हरिकेश यादव सैनिक की माँ से मुलाकात कर ढाढ़स बंधाया और कहा आप एक साहसी माँ है।तत्पश्चात सांसद मेनका संजय गांधी ने धम्मौर क्षेत्र के रमैयापुर में आंगनबाड़ी केन्द्र का शुभारंभ किया और आम का पौधा रोपित किया।

बताते चले की सांसद मेनका संजय गांधी ने कहा कि मैं माँ के रूप में आप सबकी मदद व सेवा करने आती हूँ। और जब भी मैं आती हूँ आपके लिए विकास का तोहफा लेकर आती हूँ। इस बार कृषि विज्ञान केन्द्र व लंभुआ में पोस्ट आफिस का तोहफा लेकर आई हूँ। उन्होंने कहां कि मैं सुलतानपुर के किसानों को आर्थिक रूप से मजबूत करने के लिए जिले को बांस का केन्द्र बनाना चाहती हूँ, शनिवार को कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही से बांस की खेती के लिए मदद मांगूगी।उन्होंने बताया कि बांस का एक पौधा दो साल में तैयार होता है जिससे किसान को काफी आमदनी हो सकती है सांसद ने कोरोना वायरस से बचाव के लिये सभी लोगों से मास्क पहनने और दो गज की दूरी बनाये रखने की अपील की।सांसद मेनका संजय गांधी ने कहा कि सुलतानपुर का चतुर्मुखी विकास लोगों व किसानों की समस्याओं का समाधान हमारी प्राथमिकताओं में रहता है।मैं तीन दिवसीय दौरे पर आवाज एवं ब्लाकों में जनता दर्शन के माध्यम से लोगों की दिक्कत और मुसीबतों का समाधान करूंगी। इस मौके पर संजय सिंह त्रिलोकचंदी, बूथ अध्यक्ष धर्म राज यादव आदि उपस्थित रहे।सांसद मेनका संजय गांधी शनिवार को प्रातः 8 बजे से आवास पर जनता दर्शन कार्यक्रम तत्पश्चात बरासिन में कृषि मंत्री के साथ कृषि विज्ञान केन्द्र के प्रशासनिक भवन का शिलान्यास करेंगी। तत्पश्चात जयसिंहपुर एवं मोतिगरपुर ब्लाक मुख्यालय पर जनता दर्शन एवं प्रधानमंत्री लोककल्याण कार्यक्रम के तहत विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास किया।

बताते चले की कृषि विज्ञान केंद्र किसानों के लिए एक महत्वपूर्ण संस्थान है। जिसका किसानों को सीधा लाभ मिलेगा यह कहना है पूर्व केंद्रीय मंत्री और सांसद मेनका गांधी का। सुल्तानपुर में आज कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने कुड़वार के बरोसा में कृषि विज्ञान केंद्र का शिलान्यास किया इस मौके पर उन्होंने कहा कि कृषि विज्ञान केंद्र सरकार किए महत्वपूर्ण संस्था है जिससे किसानों को उन्नत किस्म की करने का लाभ मिलेगा ।और सरकार लगातार किसानों के लिए कार्य कर रही शिलान्यास के मौके पर सांसद मेनका गांधी मौजूद थी। सांसद मेनका गांधी ने कहा 1 साल में कृषि विज्ञान केंद्र तैयार हो जाएगा जिससे किसानों को इसका लाभ मिलने लगेगा। आपको बता दें की सांसद मेनका गांधी ने चुनाव के वक्त किसानों से वादा किया था की अगर वह यहां की सांसद बनती हैं तो कृषि विज्ञान केंद्र स्थापित करवाने का प्रयास करेंगी और आज शिलान्यास के साथ ही उन्होंने इसे पूरा किया।

 

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button