स्कूलों के बाद बीजेपी ने दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिकों पर किया स्टिंग, बदहाली पर घिरे केजरीवाल

दिल्ली में चल रहे विधानसभा चुनावों के बीच राजनीतिक गहमा गहमी जारी है। बीजेपी द्वारा दिल्ली के सरकारी स्कूलों पर सवाल उठाने के बाद अब बीजेपी ने दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिकों पर एक वीडियो जारी कर उस पर सवाल उठाए हैं। इस वीडियो के खुद पार्टी आध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपने ट्वविटर पर शेयर किया है।

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा द्वारा जारी किए गए वीडियो में लोग अपने अनुभव साझा करते हुए सुनाई पड़ रहे हैं। इसमें एक महिला यह कहते हुए सुनाई देती है कि मोहल्ला क्लीनिक में दवाएँ तो दूर न तो सुई है और न ही कोई पट्टी और बीपी चेक कराने के लिए बाहर जाने के लिए बोल दिया जाता है। वहीं दूसरे लोग कहते हुए सुनाई देते हैं कि मोहल्ला क्लीनिक अधिक समय तक बंद ही रहते हैं। इसी कारण लोग यहाँ आस-पास गंदगी फैलाते रहते हैं, जिससे ये अब मोहल्ला क्लीनिक नहीं, पेशाब घर बन चुके हैं।

इस वीडियो को जेपी नड्डा ने शेयर करते हुए केजरीवाल सरकार पर निशाना साधा और कहा, “आपने हर साल 1000 मोहल्ला क्लीनिक खोलने का वादा किया, क्लीनिक खोलना तो दूर, जो खुले हैं, उनमें न तो दवाएँ हैं और न ही कोई सुविधाएँ। आपकी ओछी राजनीति ने दिल्ली के गरीबों को सालाना 5 लाख रुपए तक मुफ्त इलाज देने वाली मोदी जी की आयुष्मान भारत योजना से भी वंचित रखा।”

इस वीडियो पर गृहमंत्री अमित शाह ने केजरीवाल सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, “शिक्षा क्रांति के बाद अब केजरीवाल सरकार की स्वास्थ्य क्रांति की पोल खुली, क्या इममें दिल्ली का ग़रीब अपना ऑपरेशन करवाएगा। अपनी स्वार्थ पूर्ण राजनीति के लिए दिल्ली के ग़रीब को मोदी जी की आयुष्मान योजना से दूर रख उसके जीवन से खेलने का जो पाप आपने किया है उसका जवाब आपको जरूर देना होगा।”

Amit Shah

@AmitShah

शिक्षा की क्रांति के बाद अब केजरीवाल सरकार की स्वास्थ्य क्रांति की पोल खुली।

क्या इसमें दिल्ली का गरीब अपना ऑपरेशन करवायेगा?

अपनी स्वार्थी राजनीति के लिए दिल्ली के गरीब को मोदी जी की ‘आयुष्मान योजना’ से दूर रख उसके जीवन से खेलने का जो पाप आपने किया है उसका जवाब आप को देना होगा। https://twitter.com/JPNadda/status/1222739309662367744 

Jagat Prakash Nadda

@JPNadda

केजरीवाल जी, आपने हर साल 1000 मोहल्ला क्लीनिक खोलने का वादा किया।

1000 क्लीनिक खोलना तो दूर, जो कुछ खुले भी, उनमें न दवाएं हैं, न सुविधाएं।

‘आप’ की ओछी राजनीति ने दिल्ली के गरीबों को सालाना 5 लाख रुपये तक मुफ्त इलाज देने वाली मोदी जी की ‘आयुष्मान भारत योजना’ से भी वंचित रखा।

Embedded video

4,475 people are talking about this

गौरतलब है कि दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने सत्ता में आने के बाद हर साल दिल्ली में प्रत्येक एक किलोमीटर पर एक मोहल्ला क्लीनिक बनाने की बात कहते हुए 1000 मोहल्ला क्लीनिक खोलने का वादा किया था, लेकिन इस वादे को केजरीवाल पूरा नहीं कर सके। इस पर बीजेपी ने इसे केजरीवाल की ओछी राजनीति करार दिया।

बता दें कि इससे पहले भी गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली के सरकारी स्कूलों की बदहाली, गंदे पानी, वाई-फाई, नौकरी आदि को लेकर केजरीवाल सरकार पर अपनी रैलियों में जमकर निशाना साधा था।

 

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button