हाथों की खूबसूरती के लिए लगायें ये चीज

हर कोई अपनी खूबसूरती का खास ध्यान रखता है। लेकिन फिर भी कई लोग चेहरे की खूबसूरती पर ज्याद ध्यान देत है, जिसकी वजह से शरीर के बाकी अंगों की खूबसूरती कम होने लगती है। इन्ही में से एक है खूबसूरत हाथ अगर ये स्वस्थ और साफ.-सुथरे हों तो दिखने में बहुत खूबसूरत लगते है। क्योंकी गंदे हाथों से इन्फेक्शन का खतरा ज्याद होता है। जिस तरह बालों और चेहरे का ध्यान रखते है उतना ही हाथों का ध्यान रखना भी बेहद जरूरी है। तो चलिए जानते है इन्हे और खूबसूरत करने का तरीका..

Image result for हाथों पर मॉश्चराइजर का काम करता है गुलाबजल

अक्सर देखा गया है कि कई लोगों के हाथों पर पिगमेंटेशन की समस्या होने लगती है। अगर वे लोग  रोजाना अपने हाथों पर मॉश्चराइजर लगाएं। तो इससे  हाथों की इस प्रॉब्लम से रहात  मिलेगी साथ ही डैमेज हाथों को स्वस्थ रखने के लिए नियमित रूप से सनस्क्रीन का इस्तेमाल करें।

हाथों में रूखापन है तो इसके लिए एक टमाटर के रस में नींबू का रस मिलाकर अपने हाथों पर लगाएं। ऐसा करने के बाद 5 मिनट बाद अपने हाथों को गुनगुने पानी से धो लें।

गुलाबजल जिस तरह स्किन संबंधी कई प्रॉब्लम का इलाज है उसी तरह हाथों के लिए भी है बेहद फायदेमंद है आप अगर ग्लिसरीन  में थोड़ा सा गुलाबजल मिलाकर इसे हाथों पर लगाकर अगर मसाज करेंगे। तो वे बेहद खूबसूरत हो जाएंगे। ऐसा रोजाना करने से आपके हाथ स्वस्थ और सुंदर होंगे।

Image result for हाथों पर मॉश्चराइजर का काम करता है गुलाबजल

इसके साथ ही आप एक चम्मच नींबू के रस में थोड़ी सी चीनी और पानी मिलाकर इसका पेस्ट भी बना सकते है। इसके बाद हाथों पर लगाकर 5 मिनट के लिए छोड़ दे। गुनगुने पानी से अपने हाथों को अच्छे से साफ कर लें। इससे हाथों की रुखापन की समस्या जल्द सही हो जाएगी।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button