पहली बार सामने आई पीड़िता, कहा- IPS ने किया रेप, दी जान से मारने की धमकी

  victim2तहलका एक्सप्रेस ब्यूरो, लखनऊ। सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाने वाले आईपीएस अमिताभ ठाकुर पर रेप का मुकदमा दर्ज हो गया है। अमिताभ द्वारा तहरीर देने के 12 घंटे के अंदर मुकदमा गोमतीनगर पुलिस स्टेशन में हुआ।  इस दौरान पीड़िता ने बताया कि बीते 31 दिसंबर की रात को आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने उसके साथ रेप किया। इसमें उनकी पत्नी नूतन ठाकुर ने पूरा सहयोग किया। साथ ही किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी दी।
पीड़िता के पति का कहना है कि आईजी की धमकी से बिना डरे न्याय की लड़ाई शुरू कर दी, लेकिन हर स्तर पर उनकी शिकायत को अनसुना कर दी गई। कई बार पुलिस स्टेशन के चक्कर भी लगाए, अपनी शिकायतें लिखकर दी, लेकिन पुलिस ने उनकी एक नह सुनी। इसके बाद एसएसपी, डीआईजी और आईजी से लेकर डीजीपी तक को लेटर लिखे और अमिताभ ठाकुर के खिलाफ मामला दर्ज कराने की मांग की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। हाईकोर्ट में भी अपील किया, लेकिन कोर्ट ने मामले को फर्जी बता दिया था। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, पीड़िता ने गाजियाबाद और लखनऊ के दो सीओ रैंक के अफसरों को कोई बयान देने से मना कर दिया था।
आईजी पर रेप का आरोप लगाने वाली महिला गाजियाबाद की इंद्रापुरी कॉलोनी की रहने वाली है। उसका पति कॉलोनी के पास ही टायर पंचर की दुकान लगाता है। पीड़िता के पति ने बताया कि वह गाजियाबाद में एक पार्टी के दौरान ठाकुर दंपत्ति से उनकी मुलाकात एक राजनेता ने करवाई थी। उन्होंने बताया कि नूतन ठाकुर एक एनजीओ चलाती हैं, जिन्‍होंने उसे लखनऊ बुलाया। यहां घर पर उनके आईजी पति ने रेप किया। इसमें नूतन ठाकुर ने पूरा सहयोग किया। किसी को कुछ बताने पर जान से मारने की धमकी भी दी। एसपी टीजी एमआर सिंह का कहना है कि मामला दर्ज हो गया है। पीड़िता को मेडिकल के लिए भेज दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। आरोपी की गिरफ्तारी के बाबत उन्होंने कहा कि जब तक जांच नहीं हो जाती, तब तक गिरफ्तारी की गुंजाइश नहीं बनती है।
 आईपीएस ने मुलायम के खिलाफ दर्ज कराई थी शिकायत
आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने शुक्रवार को एक ऑडियो रिकॉर्डिंग जारी कर मुलायम सिंह यादव पर धमकी देने का आरोप लगाया था। यह कथित तौर पर आईजी और मुलायम के बीच हुई बातचीत की रिकॉर्डिंग थी। अमिताभ ने शनिवार को राजधानी के हजरतगंज थाने में मुलायम के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने पहुंचे। आईजी ने कहा था, ‘मुझे और मेरी पत्नी को जान का खतरा है। मैं सीएम अखिलेश यादव से मांग करता हूं कि वे राजधर्म का पालन करें और अपने पिता के खिलाफ की गई शिकायत पर कार्रवाई करें।’ हालांकि, समाजवादी पार्टी की ओर से इस मामले पर कोई नेता कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है।
 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button