लगातार बारिश से नदी-नाले उफान पर, मझधार में फंसी 20 यात्रियों से भरी बस

 

lagatar barish (1)तहलका एक्सप्रेस, नागपुर। उपराजधानी में मंगलवार को झमाझम बारिश हुई। नदी-नाले उफान पर आ गए। शहर की कई बस्तियों व चौराहों पर लबालब पानी भर गया। शिवा अडेगांव के पास नदी में बाढ़ आने से पुलिया पर एक बस फंस गई। 6 घंटे के बाद भी बस गंतव्य की ओर नहीं बढ़ी थी। 20 से ज्यादा यात्री खबर लिखे जाने तक बीच मझधार में फंसे थे। उन्हें बचाने के प्रयास जारी थे। एक अन्य घटना में नागपुर-अमरावती मार्ग पर बाजारगांव के पास जीवा सावंगा गांव में नाले के पुल पर पानी भर जाने से फंसी बस में सवार 27 यात्रियों को दमकल कर्मियों ने बचाया।

रोज की तरह गणेशपेठ बस स्टैंड से निकली शिवा अडेगांव बस शिवा गांव तक ही पहुंच सकी। दोपहर में अचानक तेज बारिश ने यहां से बहनेवाली नदी में बाढ़ की िस्थति पैदा कर दी। ड्राइवर ने तुरंत इसकी जानकारी वरिष्ठ अधिकारी को दी। विभाग नियंत्रक राजीव घाटोले ने बताया कि गाड़ी में 20 से ज्यादा यात्री मौजूद थे। चालक को बाढ़ का पानी कम होने तक राह देखने के लिए कहा गया।

साथ ही बस निकालने की स्थिति बनने पर ही बस को आगे बढ़ाने के लिए कहा गया। रात 9 बजे तक नदी के पानी का स्तर कम नहीं हुआ था। नागपुर-अमरावती मार्ग पर बाजारगांव के पास जीवा सावंगा गांव में नाले के पुल पर पानी भर गया था। यहां तीन बसें फंस गई थीं। दो बसें निकल गईं। तीसरी इकोनामिक कंपनी की बस नाले में फंस गई। बस में सवार 22 पुरुष व 5 महिलाओं ने बस की छत पर चढ़कर अपनी जान बचाने की कोशिश की। इस बारे में कोंढाली पुलिस को सूचना दी गई। दमकल विभाग की रेस्क्यू टीम ने बस की छत पर फंसे यात्रियों को बचाया।
सुबह धूप और दोपहर में वर्षा के आसार

चार बजे शुरू हुई तेज बारिश शाम 6 बजे के बाद ही थमी। सुबह तेज धूप खिली हुई थी। लोग गर्मी और उमस से परेशान थे। करीब 2 बजे काले मेघों का रेला शहर के आसमान की ओर बढ़ा और देखते ही देखते पूरे आकाश को घेर लिया। बिजली की गड़गड़ाहट के साथ मेघों ने जोर से बरसना शुरू किया। करीब 4 बजे शुरू हुई बरसात शाम 6:15 तक निरंतर जारी रही।

कैसा है मानसून

इस वर्ष मानसून ने 14 जून को शहर में दस्तक दी थी। 22 जून को थमी बरसात जुलाई में करीब करीब रूठी​ ही रही। जून अंत तक 448 मिमी. दर्ज हुई वर्षा जुलाई अंत तक मात्र 500 मिमी. तक ही पहुंची थी।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button