वीके सिंह पर माया का हमला, ‘आप’ ने कराई FIR

vतहलका एक्सप्रेस

गाजियाबाद। आम आदमी पार्टी ने ‘एंटी दलित स्टेटमेंट’ पर विदेश राज्य मंत्री वीके सिंह के खिलाफ शुक्रवार को एफआईआर दर्ज करवा दी है। गौरतलब है कि फरीदाबाद में हुई हत्या को लेकर सिंह ने विवादित बयान दिया था। बीएसपी चीफ मायावती ने भी सिंह के बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है।

वीके सिंह ने बयान दिया था कि अगर कोई कुत्ते को पत्थर मार दे तो इसके लिए सरकार जिम्मेदार नहीं है। बयान के बाद से ही वह विपक्ष के निशाने पर आ गए थे। इस के बाद ना सिर्फ खुद वीके सिंह ने अपने कहे पर माफी मांगी बल्कि केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भी पार्टी नेताओं को बयान देने से पहले सोचने-समझने की नसीहत दी।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को ही ट्वीट कर दिया था कि अगर मोदीजी सच में दशहरा मनाना चाहते हैं तो उनको अपने कैबिनेट को बुराई और अहंकार से मुक्त करना चाहिए।

आम आदमी पार्टी ने गुरुवार को कहा था कि वह विदेश राज्य मंत्री वीके सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराएगी और एससी/एसटी ऐक्ट में उनकी गिरफ्तारी की मांग करेगी। मामले पर वीके सिंह ने सफाई दी कि उनके बयान का मकसद फरीदाबाद की घटना से तुलना करना नहीं था।

विवादित बयान पर प्रतिक्रिया –

बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने वीके सिंह के विवादास्पद बयान की कड़ी निन्दा करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उन्हें बर्खास्त करके जेल भेजने और हरियाणा के मुख्यमंत्री का इस्तीफा लेने की मांग की। बीएसपी सुप्रीमो ने कहा कि यदि पीएम मोदी दलित उत्पीड़न की घटनाओं पर ऐक्शन नहीं लेते हैं तो यह माना जाएगा कि उनका दलितों से कोई सरोकार नहीं है और वह स्मारक बनवाने के नाम पर महज अपने फायदे के लिये डॉक्टर आंबेडकर के नाम का इस्तेमाल कर रहे हैं।

लालू यादव ने हमला बोलते हुए कहा कि देश में ये सब क्या हो रहा है? माना कि जुबान में हड्डी नहीं होती पर मोदी के मंत्रियों की ये बदजुबानी देश की रीढ़ की हड्डी को तोड़ रही है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button