Wednesday , November 13 2019
Breaking News

महाराष्‍ट्र: फडणवीस की हो सकती है उद्धव से मुलाकात, शिवसेना ने फिर लगाया आदित्‍य का पोस्‍टर

मुंबई। महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Elections 2019) के बाद सरकार बनाने को लेकर बीजेपी और शिवसेना के बीच जारी रस्‍साकशी के बीच मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने सोमवार को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की. वहां से लौटने के बाद फडणवीस आज बीजेपी के कोर नेताओं से मुलाकात करेंगे. इसी बैठक में महाराष्ट्र में बनने वाली सरकार पर बात होगी. इसके साथ ही कब शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से मिला जाए ये भी तय किए जाने की उम्मीद है.

बैठक के बाद कौन सबसे पहले शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से मिलने जाएगा और उसके पास राज्य में सरकार बनाने को लेकर क्या फॉर्मूला होगा, इस पर भी तैयारी की जाएगी. वैसे शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे आज सुबह दस बजे नादेड़ के दौरे पर जा रहे हैं. वहां पर बेमौसम बारिश के कारण खराब हुई फसलों का जायजा लेंगे और किसानों से बात करेंगे.

इसी तरह विपक्षी खेमे में सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद आज एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार अपनी पार्टी के नेताओं के साथ बैठक करेंगे. एनसीपी की सहयोगी कांग्रेस पार्टी के नेताओं की भी बैठक हो सकती है. बताया जा रहा है कि इस बैठक में राज्य में बगैर बीजेपी के बनने वाली सरकार पर विचार मंथन होगा.

loading...
Loading...
shiv sena poster
शिवसेना की ओर से देर रात पोस्टर लगाए गए हैं जिसमें आदित्य ठाकरे को मुख्यमंत्री बनाने की मांग की गई है.

शिवसेना ने लगाया पोस्‍टर
इस बीच महाराष्ट्र चुनाव के बाद पूरे राज्य में सभी के मन में मुख्यमंत्री पद को लेकर सवाल उठ रहे हैं. भाजपा की और से देवेंद्र फडणवीस का नाम जाहिर किया गया है और शिवसेना की ओर से उनके युवा नेता आदित्य ठाकरे का. इसी को लेकर पूरा विवाद खड़ा नजर आ रहा है. दोनों ही पार्टियों के पक्षकारों की तरफ से आरोप-प्रत्‍यारोप का सिलसिला दो हफ्तों से चल रहा है. इस बार शिवसेना ने मानों ठान लिया है कि मुख्यमंत्री कोई शिवसैनिक ही होगा. शिवसेना की ओर से देर रात पोस्टर लगाए गए हैं जिसमें आदित्य ठाकरे को मुख्यमंत्री बनाने की मांग की गई है. पोस्टर लगाने से पहले सेना के वरिष्ठ नेता एकनाथ शिंदे भी उद्धव ठाकरे से मिलने मातोश्री पहुंचे थे. क्या पोस्टर और मुलाकात द्वारा शिवसेना अपने 50 -50 के फॉर्मूले को लेकर बीजेपी को झुका पाएगी? यह देखने वाली बात होगी.

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *