Breaking News

गौतम गंभीर ने वनडे में सचिन तेंदुलकर को विराट कोहली से ऊपर रखा, बताई ये वजह

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने लंबे कैरियर और खेल के नियमों में बदलाव का हवाला देकर वनडे फॉर्मेट में मौजूदा कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) पर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को तरजीह दी है. तेंदुलकर ने 463 वनडे खेलकर 49 शतक समेत 18,426 रन बनाए. उन्होंने 2013 में वनडे क्रिकेट से संन्यास लिया था. दूसरी तरफ कोहली ने 248 वनडे में 11,867 रन बना लिए हैं जिनमें 43 शतक शामिल हैं.

गंभीर ने स्टार स्पोटर्स के शो ‘क्रिकेट कनेक्टेड’ पर कहा, ‘सचिन तेंदुलकर क्योंकि उन्होंने एक सफेद गेंद से खेला जब सर्कल के भीतर चार फील्डर होते थे, अब 5 रहते हैं. मैं तेंदुलकर को चुनूंगा.’ आजकल वनडे क्रिकेट में 2 सफेद गेंद ली जाती है जबकि 3 पावरप्ले होते हैं. भारत की वर्ल्ड कप 2011 में खिताबी जीत के सूत्रधारों में रहे गंभीर का मानना है कि नियमों में बदलाव का बल्लेबाजों को फायदा मिला.

loading...
Loading...

उन्होंने कहा, ‘विराट कोहली का प्रदर्शन अच्छा रहा लेकिन मेरा मानना है कि नियमों में बदलाव का भी बल्लेबाजों को फायदा मिला है.’ गंभीर ने कहा, ‘नई पीढी को 2 नई गेंद खेलने को मिल रही है. रिवर्स स्विंग नहीं है और न ही ऊंगलियों की स्पिन. 50 ओवर तक 5 फील्डर अंदर रहते हैं जिससे बल्लेबाजी आसान हो गई है.’ उन्होंने कहा कि लंबे कैरियर को देखते हुए भी वो तेंदुलकर को चुनेंगे.

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *