Breaking News

LIVE: अम्फान से हुई तबाही का जायजा लेने कोलकाता पहुंचे PM मोदी, ममता ने किया रिसीव

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में चक्रवाती तूफान अम्फान की वजह से भीषण तबाही मची है. यहां पिछले 283 साल में आया ये सबसे भयावह तूफान है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अम्फान प्रभावित इलाके का हवाई सर्वेक्षण करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी कोलकाता पहुंच गए हैं, जहां ममता बनर्जी ने उनका स्वागत किया. यहां अब अधिकारियों के साथ एक बैठक होगी, इसके बाद पीएम और सीएम हवाई सर्वेक्षण करेंगे.

बता दें कि शुक्रवार सुबह तक पश्चिम बंगाल में अम्फान तूफान के कारण 80 लोगों की मौत हो गई है. राज्य को करीब एक लाख करोड़ रुपये के नुकसान का अनुमान है.

ANI

@ANI

Prime Minister Narendra Modi received by West Bengal CM Mamata Banerjee on arrival at Kolkata Airport. The PM will be conducting an aerial survey of the areas affected by .

View image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter
180 people are talking about this

कोरोना वायरस संकट के बीच पीएम मोदी 83 दिनों के बाद पहली बार दिल्ली से बाहर किसी दौरे पर हैं. गौरतलब है कि देश में कोरोना संक्रमण के फैलने की रफ्तार पर ब्रेक लगाने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन 25 मार्च को लागू किया गया था.

AajTak

@aajtak

PM @narendramodi पहुंचे एयरपोर्ट; @Himanshu_Aajtak
दे रहे हैं ताज़ा जानकारी
देखिए @MinakshiKandwal और @nehabatham03 के साथ

Embedded video

15 people are talking about this

पीएम मोदी ने उसके बाद कई कार्यक्रमों में शिरकत तो की लेकिन दिल्ली से बाहर नहीं गए. लॉकडाउन के कुछ दिन पहले से ही पीएम मोदी ने दिल्ली से बाहर का कोई दौरा नहीं किया था. ऐसे में उनका यह दौरा पूरे 83 दिन बाद होने जा रहा है.

loading...
Loading...
K.S. Dhatwalia

@DG_PIB

The aftermath of : , the day after slammed into it

Photos : @PIBKolkata

View image on TwitterView image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter
30 people are talking about this

ओडिशा का भी दौरा करेंगे पीएम मोदी

अम्फान तूफान ने ओडिशा में भी नुकसान पहुंचाया है. हालांकि बंगाल के मुकाबले वहां नुकसान कम हुआ है. प्रधानमंत्री कार्यालय के ट्वीट के मुताबिक पीएम मोदी ओडिशा में हुए नुकसान का भी हवाई सर्वेक्षण करेंगे.

ममता ने की थी पीएम मोदी से अपील

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार शाम को अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पीएम मोदी से राज्य का दौरा करने की अपील की थी. जिसके चंद घंटों बाद ही सीएम ममता की अपील को स्वीकारते हुए पीएम मोदी के दौरे का निर्णय ले लिया गया.

ममता बनर्जी ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से राज्य का दौरा करने की मांग की थी. ममता बनर्जी ने कहा था कि राज्य में हालात ठीक नहीं हैं. मैं पीएम मोदी से मांग करती हूं कि वो यहां का दौरा करें. मैं भी हवाई सर्वेक्षण करूंगी. लेकिन मैं हालात ठीक होने का इंतजार कर रही हूं.

कोलकाता में मचाई तबाही

तूफान की वजह से कोलकाता के कई इलाकों में पानी भर गया है. तूफान का असर कोलकाता एयरपोर्ट पर भी दिखाई दे रहा है. यहां चारों तरफ पानी भरा हुआ है. 6 घंटे के तूफान अम्फान की तेज हवाओं ने कोलकाता एयरपोर्ट को क्षतिग्रस्त कर दिया. हर तरफ पानी भरा हुआ है. रनवे और हैंगर पानी में डूबे हैं. एयरपोर्ट के एक हिस्से में तो कई इंफास्ट्रक्चर पानी में डूबे हैं. अम्फान का सबसे ज्यादा कहर पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना, दक्षिणी 24 परगना, मिदनापुर और कोलकाता में रहा.

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *