अपराधी मस्त, योगी पस्त और अपराध चरम पर

लखनऊ। उत्तर प्रदेश को अपराधमुक्त प्रदेश बनाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ले घोषणा की थी। सत्ता पर बैठने के करीब दो महीने बाद सारी हकीकत जमीन पर उतर गई। दो महीने के योगी राज में अब तक करीब एक दर्जन भर बड़े अपराध की घटनाएं हो चुकी हैं। शायद यही कारण है कि मुख्यमंत्री आदित्यनाथ खुद ही बड़ी अपराधिक घटनाओं पर नजर रखेंगे।

भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने एक न्यूज चैनल को बयान देते हुए बताया कि प्रदेश में अपराध की घटनाओं पर मुख्यमंत्री खुद नजर रखेंगे। उन्होंने बताया कि इसके लिए सीएम आवास में विशेष तरह की निगरानी व्यवस्था स्थापित की जा रही है। इसके तहत सभी जिलों के पुलिस कप्तान वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सीधे सीएम आवास से जुड़े होंगे। कानून व्यवस्था में सुधार लगाने के लिए सरकार ने 626 दागी पुलिस अफसरों का तबादला कर दिया है।

चैनल पर समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता और बीजेपी प्रवक्ता के बीच खूब तीखी नोकझोक हुई। चर्चा में शामिल पूर्व डीजीपी विक्रम सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था को पटरी पर आने में करीब तीन महीने का वक्त लेगा। इस पर कांग्रेस प्रवक्ता पी एल पुनिया ने विक्रम सिंह पर भाजपा प्रवक्ता की तरह बयान देने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि जब तक सरकार अधिकारियों को काम करने की छूट नहीं देगी तबतक अपराध पर लगाम लगाना मुश्किल होगा।

बताते दें सत्ता संभालते ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि अपराधी यूपी छोड़ दें या अपराध छोड़ दें लेकिन न तो अपराधियों ने यूपी छोड़ी और न ही उन लोगों ने अपराध छोड़ी। सोमवार (17 मई) को 8 नकाबपोश अपराधियों ने मथुरा में एक ज्वैलरी शॉप में पिस्टल की नोक पर न केवल 4 करोड़ की ज्वैलरी लूटपाट को अंजाम दिया। बल्कि विरोध करने पर दो लोगों की हत्या कर दी और दो लोगों को गोली मारकर घायल भी कर दिया। विधानसभा में जब विपक्षी नेताओं ने इस पर सरकार को घेरा तो सीएम ने डीजीपी को फटकार लगाते हुए तुरंत मामले की जांच करने का निर्देश दिया।

दरअसल, यूपी विधान सभा चुनाव में कानून-व्यवस्था एक अहम मुद्दा था। लोगों ने सपा सरकार में बिगड़ती कानून व्यवस्था से अंसतुष्ट होकर भाजपा सरकार को चुना था लेकिन पिछले कुछ हफ्ते में यूपी में अपराध की घटनाओं पर रोक लगने की बजाय उसमें इजाफा ही हुआ है।
योगी सरकार में घटी बड़ी वारदातें :-
17 मई, 2017 लखनऊ में कर्नाटक कैडर के आईएएस अफसर का मर्डर
15 मई, 2017 मथुरा के ज्वेलरी शॉप में आठ नकाबपोश बदमाशों द्वारा 4 करोड़ की लूट एंड मर्डर
15 मई, 2017 मुजफ्फरनगर में किसान की हत्या से हड़कंप
13 मई, 2017 कौशांबी में नवविवाहिता की रेप के बाद हत्या
12 मई, 2017 अलीगढ़ में गोकशी के आरोप में 6 लोगों की पीट-पीटकर हत्या
9 मई, 2017 लखनऊ में रिटायर्ड सूबेदार की दो बेटियों की हत्या
5 मई, 2017 ग्रेटर नोएडा में गोकशी के आरोप में 2 लोगों की पिटाई
24 अप्रैल, 2017 इलाहाबाद में माता-पिता और दो बेटियों की हत्या
5 अप्रैल, 2017 मुजफ्फरनगर में बीजेपी नेता की गोली मारकर हत्या

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button