डिप्लोमैट केस: पुलिस ने जब्त की सीसीटीवी फुटेज

diplomatतहलका एक्सप्रेस

गुड़गांव। सऊदी दूतावास के पहले सचिव को भले ही डिप्लोमैटिक इम्यूनिटी के कारण 2 नेपाली मूल की महिलाओं के साथ गुड़गांव स्थित अपने घर में बार-बार बलात्कार करने के आरोप से राहत मिल गई है, लेकिन अब पुलिस उसके सहयोगियों पर शिकंजा कसने की तैयारी कर रही है।

कूटनीतिक पर अपने सहयोगियों व दोस्तों के साथ मिलकर बलात्कार करने का आरोप है। पुलिस बिल्डिंग में लगे सीसीटीवी कैमरा की फुटेज खंगाल रही है ताकि उन सहयोगियों व दोस्तों की पहचान की जा सके।

पुलिस को उम्मीद है कि वह ना केवल बलात्कार में शामिल बाकी लोगों की पहचान कर लेगी, बल्कि पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि दोनों महिलाएं नेपाल से यहां किस तरह लाई गईं और किसने उन्हें सऊदी राजनैति को बेचा। आरोपी कूटनीतिक दोनों महिलाओं को सेक्स गुलाम की तरह इस्तेमाल करता था।

हालांकि पुलिस इस बात को लेकर परेशान है कि एक ऐसे मुल्क के जिसके भारत के साथ दोस्ताना संबंध हैं, का वरिष्ठ कूटनीतिक इस तरह के गंभीर अपराध में शामिल था। जब तक पुलिस को विदेश मंत्रालय से इजाजत नहीं मिलती तब तक उसकी अपराध में शामिल अन्य लोगों को पकड़ने की कोशिश भी असरदार नहीं हो पाएगी।

दोनों महिलाओं की जो दोबारा डॉक्टरी जांच कराई गई उसके नतीजे चौंकाने वाले हैं। मंगलवार से ही मामले की जांच कर रही गुड़गांव पुलिस बैकफुट पर है। पुलिस को विदेश मंत्रालय के संकेत का इंतजार है। गुरुवार को पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज और बिल्डिंग के गेट का रजिस्टर अपने कब्जे में कर लिया। आरोपी कूटनीतिक इसी बिल्डिंग की पांचवीं मंजिल पर अपने 6,750 स्क्वायर फुट के फ्लैट में रहता था। कैमरे की फुटेज और बिल्डिंग के रजिस्टर से पुलिस को अपराधी कूटनीतिक के पास आने वाले नियमित आगंतुकों का नाम मिल जाएगा। इससे पुलिस को इस पूरे रैकेट की जांच में मदद मिलेगी।

हालांकि कमिश्नर नवदीप सिंह विर्क इस मसले पर ज्यादा कुछ नहीं बोल रहे हैं, लेकिन पुलिस विभाग के सूत्रों ने बताया कि इससे पहले कि कोई कैमरे की फुटेज के साथ छेड़छाड़ करता, सीसीटीवी रिकॉर्ड को अपने कब्जे में लेना पुलिस के लिए बेहद जरूरी था। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘हम अभी भी विदेश मंत्रालय के सिग्नल का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन कैमरे की फुटेज जांच के लिहाज से बेहद अहम सबूत है।’

एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कमिश्नर विर्क ने कहा कि दोनों नेपाली महिलाओं की विस्तृत मेडिकल जांच से पहली मेडिकल जांच में पाई गई चीजें और ज्यादा गंभीर बनकर सामने आई हैं।

विर्क ने यह रिपोर्ट गुरुवार को विदेश मंत्रालय के सुपुर्द कर दी। अब तक इस मामले में जो भी चीजें सामने आई हैं वह भी मंत्रालय की जानकारी में दे दी गई हैं। पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘हम अभी मंत्रालय के संकेत का इंतजार कर रहे हैं। इस समय केस के बारे में कोई भी जानकारी देना सही नहीं होगा क्योंकि मामला काफी संवेदनशील है और इससे दोनों देशों के आपसी रिश्ते खराब हो सकते हैं।’

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button