बाराबंकी में 10 को यूपी AAP खींचेगी 2017 का खाका

aap lतहलका एक्सप्रेस

लखनऊ। आम आदमी पार्टी अवध क्षेत्र के कार्यकर्ता 10 अक्टूबर को बाराबंकी में जुटेंगे। 21 जिलों की 116 विधानसभाओं के कार्यकर्ता सम्मेलन के जरिए विधानसभा चुनाव 2017 में पार्टी की भूमिका तलाशेंगे। काफी हद तक साफ हो जाएगा कि यूपी विधानसभा चुनाव में वह चुनाव लड़ेगी कि नहीं। इसमें पार्टी के प्रदेश प्रभारी संजय सिंह, राष्ट्रीय प्रवक्ता आशुतोष सहित कई बड़े नेता पार्टी संगठन का जायजा लेने के बाद दिशा तय करेंगे।

पिछली बार लखनऊ में हुए सम्मेलन में संजय सिंह ने कार्यकर्ताओं को संगठन का टारगेट दिया था। उन्होंने तीन महीने में सभी विधानसभा समितियां, वार्ड समितियां और 30 फीसदी तक बूथ स्तर तक की समितियों के गठन का लक्ष्य प्रदेश भर में दिया था। उन्होंने कहा था कि यह लक्ष्य हासिल कर लीजिए, तब 2017 का विधानसभा चुनाव लड़ने की बात करेंगे। उसी का जायजा लेने के लिए अवध जोन का यह सम्मेलन बुलाया गया है। सूत्रों का कहना है कि पार्टी कार्यकर्ता नेताओं के समीक्षा चुनाव लड़ने का प्रस्ताव रख सकते हैं। पत्रकारों से बातचीत में पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता वैभव माहेश्वरी ने बताया कि सभी जिलों में विधानसभा समितियों का गठन हो चुका है। वार्ड समतियां भी बन गई हैं। बूथ कमेटियां भी 65 फीसदी तक गठित हो गई हैं।

इस सम्मेलन में अम्बेडकरनगर, सुलतानपुर, अमेठी, फैजाबाद, गोंडा , बहराइच , बलरामपुर, श्रावस्ती, बाराबंकी, लखनऊ, लखीमपुर खीरी, हरदोई, उन्नाव कानपुर, रायबरेली, कानपुर देहात, कन्नौज, औरैया, इटावा, फर्रुखाबाद व सीतापुर जिले की सभी विधानसभा कार्यकारिणी के कार्यकर्ता शामिल होंगे। करीब 20 से 25 सदस्यीय इन कमेटियों की समीक्षा के साथ इनकी रिपोर्ट के आधार पर पार्टी अपनी भविष्य की राजनीतिक रणनीति तय करेगी।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button