बीजेपी के लिए उपयोगी साबित हो सकते हैं मुकुल रॉय

नई दिल्ली। कभी पश्चिम बंगाल की सीएम और तृणमूल कांग्रेस चीफ ममता बनर्जी के वफादार सहयोगी रहे मुकुल रॉय पार्टी से हटने का फैसला करने के बाद राज्य पॉलिटिक्स में नई भूमिका में नजर आ सकते हैं। इधर, बीजेपी जहां राज्य में पकड़ मजबूत करने के लिए जाने-पहचाने चेहरे की तलाश में है, ऐसे में मुकुल रॉय बीजेपी के लिए भी उपयोगी साबित हो सकते हैं।

बीजेपी को बंगाल में मुकुल रॉय जैसे एक विशेषज्ञ व्यक्ति की जरूरत है क्योंकि इसके पास ऐसे नेताओं का अभाव है जिसमें पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष भी शामिल हैं। बता दें कि अमित शाह ने बंगाल दौरे पर घोष की भूमिका पर असंतोष जाहिर किया था। सूत्रों का कहना है कि मुकुल बीजेपी जॉइन करना पसंद करेंगे और पार्टी उन्हें अपने सहयोगी के रूप में रखेगी। दोनों के बीच यह समझौता दुर्गा पूजा के बाद होने की उम्मीद है।

उल्लेखनीय है कि बीजेपी ने मुकुल रॉय पर शारदा स्कैम में शामिल होने के आरोप लगाए हैं और सीबीआई उनसे पूछताछ कर चुकी है। ऐसे में उन्हें बीजेपी में शामिल करना मुश्किल होगा। वहीं बीजेपी सूत्रों का मानना है कि बिहार के जितन राम मांझी वाला फॉर्मूला भी अपनाया जा सकता है जब नीतीश कुमार-लालू प्रसाद महागठबंधन को नुकसान पहुंचाने के लिए बीजेपी ने उन्हें एक अलग पार्टी खड़ी करने में मदद की थी।

मुकुल रॉय ने सोमवार को घोषणा की थी कि वह दुर्गापूजा के बाद पार्टी और राज्यसभा से इस्तीफा दे देंगे। मुकुल रॉय की इस घोषणा के बाद तृणमूल कांग्रेस ने उन्हें छह साल के लिए पार्टी से निलंबित कर दिया।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button